Thursday, September 19, 2024

Bihar News : भारतीय सरहद को अवैध तरीके पार करते पकड़ाए पाकिस्तानी मां-बेटे

पटना। इस समय देश में अवैध तरीके से सीमा पार करने वालों कि संख्या बढ़ती ही जा रही है। इसी बीच पाकिस्तान के रहने वाले मां-बेटे को भारत-नेपाल की सीमा से गिरफ्तार किया गया। बता दें कि बुधवार की शाम को यह कार्रवाई की गई है। दरअसल, भारत और नेपाल की सीमा पर तैनात एसएसबी के सुरक्षाकर्मी रोजाना की तरह ही जांच कर रहे थे। इसी दौरान दो पाकिस्तानी नागरिक भारत में घुसने कि कोशिश कर रहे थे। ऐसे में एसएसबी 41वीं बटालियन के जवानों ने इन्हें पानी टंकी बीओपी के पास पकड़ा है।

पाकिस्तान के रहने वाले हैं मां-बेटे

गौरतलब है कि इस दौरान हिरासत में लिए गए दोनों पाकिस्तानी मां-बेटे हैं। यहां पूछताछ में पता चला कि महिला का नाम शाइस्ता हनीफ है और उसकी उम्र 62 वर्ष है। महिला के पति का नाम मोहम्मद हनीफ बताया गया है। शाइस्ता के साथ उसका 11 वर्षीय बेटा आर्यन भी था। यह दोनों मां बेटे गहनमार स्ट्रीट के सराफा बाजार में कराची, पाकिस्तान के निवासी हैं।

पाकिस्तानी नागरिकता के मिले सबूत

फिलहाल इस मामले में अधिकारी अभी कुछ भी बोलने से बचते नज़र आ रहे हैं। वहीं एसएसबी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये मां-बेटे नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे। इसी बीच एसएसबी 41वीं बटालियन ने महिला और बच्चे को रोक लिया। जब उनसे पहचान पत्र मांगा गया तो उनके पास कोई वैध पहचान पत्र नहीं मिला। जिसके बाद उनपर संदेह होने पर बीआईटी सुरक्षाकर्मियों ने महिला के बैग की तलाशी ली गई। जांच में महिला के पास से पाकिस्तानी नागरिकता के सबूत बरामद हुए हैं।

पहले भी सामने आए हैं ऐसे मामले

बताया जा रहा है कि एसएसबी के सुरक्षाकर्मी पाकिस्तानी मां-बेटे से पूछताछ करते हुए आगे कि कार्रवाई में जुट गए हैं। वहीं इससे पहले भी पाकिस्तान सहित अन्य देशों के नागरिक भी अवैध तरीके से बॉर्डर पार करते हुए गिरफ्तार किए जा चुके हैं। यही नहीं पिछले साल भी एक महिला को भी बॉर्डर पार करते हुए गिरफ्तार किया गया था। हालांकि अभी तक इस बात का पता नहीं चला है कि आखिर ये दोनों मां-बेटे यहां क्यों आ रहे थे और किससे मिलने आए थे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news