Monday, September 16, 2024

Bihar News : CM नीतीश चलाएंगे केंद्र सरकार के खिलाफ अभियान, बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग

पटना। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एक बार फिर विशेष राज्य के दर्जे की मांग की है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को पटना के बापू सभागार में आयोजित उद्योग विभाग के कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान सीएम नीतीश ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अब एक-एक जगह पर अभियान चलाया जाएगा कि अगर बिहार का उत्थान करना चाहते हो तो इसे विशेष राज्य का दर्जा दो और अगर नहीं दोगे तो इसका मतलब है कि बिहार का उत्थान नहीं करना चाहते हो। सिर्फ प्रचार करना चाहते हो।

सीएम नीतीश ने बीजेपी पर कसा तंज

सीएम नीतीश कुमार ने कहा, हम लोग जितना काम कर रहे हैं अब इसके बारे में एक-एक चीज गांव-गांव तक पहुंचाएंगे। नीतीश कुमार ने कहा कि हमने आज ही अधिकारियों को कह दिया है। अब हमारे अधिकारी एक-एक जगह जाकर पूछेंगे कि काम हुआ कि नहीं हुआ? अगर काम हुआ है तो उसका लाभ मिला है कि नहीं मिला है ? अगर दिक्कत है तो बताइए। हमारे अधिकारी नोट करेंगे और लाभ देने का प्रयास करेंगे। अब यही हम लोगों का उद्देश्य है। अब हम लोग तो इसी तरह काम करेंगे। नीतीश कुमार ने कह कि हम लोगों के बोलने से कहीं छप थोड़ी जाएगा, इसलिए हम खुद घर-घर जाकर लोगों को अपने काम के बारे में बताएंगे।

सीएम नीतीश ने किया यात्रा का ऐलान

इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संबोधन के दौरान केंद्र सरकार पर योजनाओं की राशि कम देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्यों को केंद्र की योजनाओं का सही लाभ नहीं दिया जा रहा। इस दौरान नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि वह फिर से बिहार की यात्रा पर निकलने वाले हैं। बता दें कि नीतीश कुमार की यह यात्रा आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए काफी अहम मानी जा सकती है। हालांकि इसके पहले भी नीतीश कुमार कई बार बिहार की यात्रा पर निकल चुके हैं।

उद्यमी योजना की पहली किस्त जारी

बता दें कि गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्यमी योजना की पहली किस्त जारी की गई है। इसके तहत उद्योग की शुरुआत करने के लिए लाखों रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने बापू सभागार में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news