Thursday, September 19, 2024

Subrata Roy: जीतन राम मांझी ने दी सुब्रत राय को श्रद्धांजली, सुनाया पुराना वाकया

पटना। सहारा इंडिया ग्रुप के चेयरमैन सहाराश्री सुब्रत रॉय सहारा का मंगलवार को निधन हो गया। उन्होंने मुंबई में आखिरी सांस ली। बताया जा रहा है कि वह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। दरअसल, सुब्रत राय का बिहार से काफी खास संबंध रहा है। वहीं इस घटना के बाद कई राजनीतिक दिग्गज नेता सुब्रत राय से संबंधित वाकया को याद करते नज़र आ रहे हैं। इसी दौरान पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी सुब्रत राय से संबंधित एक वाकया याद करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉम एक्स पर लिखा है। जीतन राम मांझी ने लिखा कि जब वो बिहार सरकार में एससी-एसटी कल्याण मंत्री थे तो सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय ने उन्हें कॉल किया था।

जीतन राम मांझी ने साझा किया पोस्ट

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक्स पर लिखा कि मैं एससी-एसटी कल्याण मंत्री था। मुझे मेरे PA ने बताया कि सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय आपसे बात करना चाहते हैं। पहले तो मुझे लगा कि उनका कोई काम होगा पर उन्होंने बात के दौरान सीधे तौर पर कहा कि बिहार के एससी-एसटी समाज कि बेहतरी के लिए सहारा परिवार आपके साथ है। इसके अलावा अंत में जीतन राम मांझी ने लिखा कि सहारा सुब्रत रॉय को श्रद्धांजली।

बिहार से था गहरा नाता

बता दें कि सुब्रत रॉय का बिहार से काफी खास संबंध रहा है। सुब्रत रॉय का जन्म 10 जून 1948 को बिहार के अररिया में हुआ था। बताया जा रहा है कि अररिया में सुब्रत रॉय का ननिहाल था। उन्होंने सहारा इंडिया की स्थापना 1978 में की थी। वहीं उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से उन्होंने कंपनी की शुरुआत की थी। उन्होंने अररिया में बिहार का सबसे पहला ब्रांच खोला था। यही नहीं जब ब्रांच भवन बन रहा था तो लोग उसकी डिजाइन देखने के लिए आते थे। सुब्रत रॉय और उनकी माताजी को अररिया से बहुत लगाव था। लंबे समय से बीमार रहने के कारण सहारा इंडिया परिवार के संस्थापक सुब्रत राय ने मंगलवार की रात को मुंबई के एक निजी अस्पताल अंतिम सांस ली।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news