Thursday, September 19, 2024

Bihar Politics: मंत्री रत्नेश सदा का जीतन राम मांझी को लेकर बड़ा बयान, कहा- उनके पास अपना दिमाग नहीं

पटना। बिहार में इस समय सियासी सरगर्मी तेज है। इस वक्त प्रदेश में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जोरों-शोरों से चल रहा है। इस बीच बिहार सरकार के अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग के मंत्री रत्नेश सदा ने पूर्व मुख्यमंत्री व ‘हम’ सुप्रीमो जीतन राम मांझी को लेकर बड़ा बयान जारी किया है। इस दौरान रत्नेश सदा ने कहा कि जीतन राम मांझी को अपना दिमाग नहीं है। उन्हें विश्वास करके मुख्यमंत्री बनाया गया था। अगर उनके पास दिमाग रहता तो वो अपने दिमाग से चलते। अब सीएम नीतीश कुमार के मंत्री रत्नेश सदा के इस बयान के बाद प्रदेश में पर सियासी पारा हाई हो सकता है।

रत्नेश सदा ने मांझी पर हमला बोला

दरअसल, मंगलवार को भीम संसद कार्यक्रम की तैयारी के दौरान रत्नेश सदा मंगलवार को खगड़िया पहुंचे थे। इस बीच उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए जीतन राम मांझी पर हमला बोला। रत्नेश सदा ने जीतन राम मांझी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह उसकी नौटंकी है। नौटंकी इसलिए है कि पूरे बिहार के मुसहर समाज के लिए वो कलंक है। 1980 से लेकर अभी तक मुसहर के लिए एक इंच जमीन की बात नहीं की। मुसहर समाज के लिए भलाई की बात नहीं की। वह मुसहर के साथ छल कर रहा है।

सीएम नीतीश का किया बचाव

बिहार सरकार के मंत्री रत्नेश सदा ने आगे कहा कि जीतन राम मांझी सही में मुसहर है ही नहीं। रत्नेश सदा ने कहा कि जीतन राम मांझी बीजेपी के चक्कर में फंस गए हैं। वह 2013-14 में भी फंसे थे। आगे अपने बयान में रत्नेश सदा ने नीतीश कुमार का बचाव करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने कहीं भी जीतन राम मांझी को तुम-तड़ाक नहीं किया है।

बीजेपी को बताया अश्वत्थामा

इस दौरान मंत्री रत्नेश सदा ने बीजेपी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार अश्वत्थामा के सर से श्रीकृष्ण ने मणि निकाल लिया था, उसी प्रकार जब से हमलोग अलग हुए हैं बीजेपी के मस्तिष्क से मणि निकल गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news