Thursday, September 19, 2024

Bihar: बक्सर में प्रतिष्ठापित होगी विश्व की सबसे बड़ी श्रीराम की प्रतिमा, दो दिवसीय कार्यक्रम का समापन

पटना। बिहार में देश के लिए बलिदान देने वाले वीरों को नमन करने को लेकर दो दिवसीय कार्यक्रम का रविवार को समापन हुआ। बताया जा रहा है कि यह कार्यक्रम था मेरे देश की धरती। इस दौरान वेटनरी कॉलेज मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में जहां एक ओर दीपों से गूंथी स्मृतियों की माला आकर्षण का केंद्र बनी। वहीं दूसरी तरफ मथुरा से आए बृजवासी ब्रदर्स की प्रस्तुतियों ने कार्यक्रम को यादगार बनाया। मथुरा के बृजवासी ब्रदर्स ने देशभक्ति व फिल्मी गीतों पर सभी का दिल जीता। यही नहीं हुकुमचंद्र बृजवासी के निर्देशन में हेमंत बृजवासी, अजय व होशियार बृजवासी ने कई देशभक्ति गीतों से श्रोताओं में राष्ट्रप्रेम जागृत किया।

मां की भव्य आरती से हुआ शुभारंभ

दरअसल, श्रीराम कर्मभूमि न्यास सिद्धाश्रम बक्सर एवं मिशन वंदेमातरम फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान बलिदानियों के स्वजनों व प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया था। यहां कार्यक्रम का शुभारंभ मां भारती कि भव्य आरती से हुई। इस दौरान हजारों लोगों ने तालियां बजाकर देशभक्ति के नारे भी लगाए। वहीं केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि भगवान श्रीराम की शिक्षा-दीक्षा की तपोभूमि बक्सर में विश्व की सबसे बड़ी श्रीराम की प्रतिमा प्रतिष्ठापित की जाएगी।

केंद्रीय मंत्री ने बिहार सरकार पर हमला बोला

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बिहार सरकार को घेरते हुए कहा कि दिसंबर में गांधी मैदान में स्वामी रामभद्राचार्य का कार्यक्रम होना था। इस कार्यक्रम के लिए सरकार से जगह मांगी थी, लेकिन बिहार सरकार ने जगह देना सही नहीं समझा। दुख इस बात की है कि रामभद्राचार्य के कार्यक्रम से जुड़े बैनर-पोस्टर को हटा दिया गया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बिहार सरकार को किस बात का डर सता रहा है? यही नहीं अश्विनी चौबे ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि जयप्रकाश नारायण ने महिला चरखा समिति में आयोजित बैठक में सरकार के मुख्यमंत्री को बाहर जाने को कहा था। वेटनरी कॉलेज में होने वाले आयोजन को लेकर सरकार के सभी मंत्री व मुख्यमंत्री को निमंत्रण भेजा गया था, लेकिन कोई नहीं आया। केंद्रीय मंत्री ने विपक्षियों पर हमला बोलते हुए कहा कि आज का समय सनातन धर्म के विरोधियों को उखाड़ फेंकने का है।

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय बलिदानियों को किया याद

इसके अलावा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि यह 21वीं सदी का भारत है। यह संस्कृति जागरण का समय है। यहां 11 लाख 11 हजार दीपक से भारत माता की आकृति बनाई गई है, जिसने विश्व में कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि इस आकृति को बनाने में तीन पीढ़ियों का सराहनीय योगदान रहा है। सभी बलिदानियों के सम्मान में पूरा देश खड़ा है। हर व्यक्ति उनके नाम से एक दीप जलाएं।

इन नेताओं ने भी किया संबोधित

वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि अखंड भारत का सपना हजारों सालों पहले देखा गया था। जिसे आज साकार करने की आवश्यकता है। सम्राट चौधरी ने कहा कि देश को श्रेष्ठ बनाने में सभी का योगदान जरूरी है। इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम युवाओं को राष्ट्रप्रेम के लिए प्रेरित करेगा। वहीं हरीश सहनी ने कहा कि घरों में देवी-देवताओं के साथ बलिदानियों की तस्वीरें भी अवश्य लगाएं। बता दें कि कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार, जीवेश कुमार, विधायक संजीव चौरसिया, राणा रंधीर आदि भी मौजूद रहे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news