Friday, September 20, 2024

Bihar : ट्रेनों को उड़ाने की धमकी देने वाले लेटर का खुला रहस्य, सामने आई चौंकाने वाली साजिश

पटना। बिहार की राजधानी पटना में शताब्दी, राजधानी और वंदे भारत ट्रेनों को उड़ाने की धमकी मिली थी। इस दौरान किसी अज्ञात शक्स की ओर से राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन के प्रबंधक को डाक के माध्यम से धमकी भरा पत्र भेजा गया था। पत्र भेजने वाले ने  डेढ़ करोड़ रुपयों  की मांग की थी। यही नहीं पैसे न देने पर नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के जैसे ही शताब्दी, राजधानी और वंदे भारत ट्रेनों को उड़ाने की धमकी दी गई थी। जिसके बाद स्टेशन प्रबंधक की ओर से रेलवे पुलिस में आवेदन दिया गया और रलेवे पुलिस ने मामला दर्ज कर के जांच शुरू की थी। अब बताया जा रहा है कि नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस जैसे भीषण रेल हादसे को लेकर बिहार के एक शिक्षक ने ही साजिश रची थी।

शिक्षक को फंसाने के लिए लिखा गया था पत्र

दरअसल, पुलिस की जांच में जब वंदे भारत एक्सप्रेस, राजधानी एक्सप्रेस, शताब्दी जैसी ट्रेनों को लेकर धमकी का राज खुला तो एक शिक्षक तक पहुंचकर पुलिस भी काफी चौंक गई। बताया जा रहा है कि ट्रेनों को निशाना को उड़ाने की धमकी देने कि बात लिखकर डेढ़ करोड़ रंगदारी मांगने वाली चिट्ठी एक शिक्षक ने दूसरे शिक्षक को फंसाने के लिए लिखी थी। वहीं इस धमकी भरी चिट्ठी में नाम-मोबाइल नंबर भी लिखा होने के कारण पुलिस मामले की तक पहुंच गई और पूरा मामला सामने आ गया।

स्टेशन प्रबंधक को मिला था लेटर

इस दौरान रेल डीएसपी सुशांत कुमार चंचल ने बताया कि स्टेशन प्रबंधक को एक लेटर मिला था। जिसमें धमकी देते हुए डेढ़ करोड़ रुपये की डिमांड की गई थी। लेटर में लिखा था कि रकम नहीं देने पर वंदे भारत, राजधानी, जनशताब्दी ट्रेन नहीं बचेगी। पहले लेटर की अनदेखी करने पर आपलोग नार्थ-ईस्ट का हाल देख ही चुके होंगे। इसके बाद रेल प्रशासन दंग रह गई।

जांच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

बताया जा रहा है कि रेल पुलिस ने इसके लिए विशेष टीम का गठन किया था। लेटर में दिए गए मोबाइल नंबर के लोकेशन और डिटेल्स निकालने पर पता चला कि ये नंबर पटना के रामकृष्णानगर निवासी कमलदेव सिंह का था। लेटर पर कारवाई करते हुए पुलिस शनिवार की रात कमलदेव के घर पहुंची। उनसे पूछताछ के बाद कमलदेव ने जो खुलासा किया, वह चौंकाने वाला था। कमलदेव ने बताया कि उन्होंने यह चिट्ठी नहीं लिखी थी। यही नहीं रेल पुलिस ने प्रमाण के लिए उनकी लिखावट और लेटर की लेखनी की जांच भी की, लेकिन यह दोने लेखनी मेल नहीं खा रही थी। 

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news