Monday, September 16, 2024

Bihar: पूर्व सीएम जीतन राम मांझी का बड़ा दावा, लालू-नीतीश मुलाकात की बताई वजह

पटना। बिहार में सभी दल आगामी लोकसभा चुनाव की तैयीरियों में जुटे हुए हैं। इसी बीच शुक्रवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव, सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात करने के लिए उनके आवास पर पहुंचे थे। इस दौरान उनके बीच करीब 40 मिनट की तक बातचीत हुई। अभी इस बातचीत का मुद्दा तो सामने नहीं आया है लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने इस अचानक हुई मुलाकात को लेकर बड़ा दावा किया है। बता दें कि शुक्रवार को जीतन राम मांझी ने गोदावरी स्थित अपने आवास पर मीडिया से इस बारे में बात की है।

पूर्व सीएम ने खोला मुलाकात का राज़

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि अभी कांग्रेस 5 राज्यों के चुनाव में लगी है। इसलिए नीतीश कुमार की ‘घमंडिया’ सरकार ने इसे तिरस्कार के रूप में देखा। यह देखकर लालू यादव और तेजस्वी यादव को यह खटका कि कहीं फिर नीतीश कुमार पलटी न मार दें। इस परिस्थिति को देखते हुए लालू यादव और तेजस्वी यादव दोनों सीएम आवास पहुंच गए। उन्होंने सीएम को कहा होगा कि आप चिंता मत कीजिए। इसी राजनीति के तहत लालू-तेजस्वी, नीतीश कुमार को समझाने गए होंगे।

नीतीश कुमार हैं सुलझे हुए राजनीतिज्ञ

इस दौरान पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार एक सुलझे हुए राजनीतिज्ञ हैं। उन्होंने तिकड़मबाजी कर के 17 साल सीएम रुप में गुजार दिया है। जीतन मांझी ने बताया कि लालू यादव ने ही नीतीश कुमार को पलटू राम कहा था और अब तो विदेशों में भी पलटू राम की चर्चाएं होती हैं। इस दौरान जीतन राम ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि एक लोग पेरिस से आए हैं, उन्होंने कहा कि पेरिस में भी नीतीश कुमार को पलटू राम के रूप में जाना जाता है।

इसी कारण सीएम नीतीश से मिलने गए लालू

यही नहीं जीतन राम मांझी ने आगे कहा कि नीतीश कुमार ने कहा था कि 2023 में तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बना देंगे। अब तो 2023 का 11वां (नवंबर) महीना चलने लगा है। अभी तक तेजस्वी यादव को सीएम नहीं बनाया गया है इसलिए लालू यादव के सब्र का बांध टूटते हुए नजर आ रहा है। यही कारण है कि वह कभी-कभी दूरी बनाना चाहते हैं। वह नीतीश कुमार दबाव डालने के लिए कभी बीजेपी की तो कभी नरेंद्र मोदी की तारीफ कर देते हैं। जीतन राम मांझी ने कहा कि अब लालू यादव ने राहुल गांधी को कह दिया कि आप शादी कीजिए हम लोग बाराती बनकर जाने के लिए तैयार हैं, जिसके बाद नीतीश कुमार की जितनी भी आशा और अपेक्षा थी वह सब टूटती हुई दिखाई दे रही है। इसलिए वह बेचैन हो गए हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news