Thursday, September 19, 2024

Lok Sabha Election 2024: तमिलनाडु के पूर्व DGP ब्रज किशोर रवि हुए कांग्रेस में शामिल

पटना। देश भर में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज है। इस बीच कई नेता दल बदल रहे हैं तो कई खास लोग भी इन दिनों राजनीतिक पार्टियों के साथ जुड़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी ब्रज किशोर रवि ने शुक्रवार को नई दिल्ली में कांग्रेस का दामन थाम लिया है। इस दौरान बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह भी वहां मौजूद रहे। ब्रज किशोर रवि ने अक्टूबर में तमिलनाडु के डीजीपी पद से वीआरएस लिया था और अब उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन कर लिया है। बता दें कि ब्रज किशोर रवि 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी रह चुके हैं। वह बिहार के सहरसा जिले के रहने वाले हैं।

पूर्व डीजीपी करुणा सागर भी आरजेडी में शामिल

दरअसल, कुछ दिन पहले ही तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी करुणा सागर आरजेडी में शामिल हुए। जिस समय करुणा सागर ने आरजेडी कि सदस्यता ली थी उस वक्त वहां समारोह में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। वहीं आरजेडी ने करुणा सागर को पार्टी में राष्ट्रीय प्रवक्ता का दर्जा दिया है। करुणा सागर बिहार के जहानाबाद जिले के निवासी हैं। इन दिनों वह लगातार बीजेपी सरकार पर हमलावर हैं। इसके साथ ही वह पूरे बिहार का दौरा भी करते दिखाई दे रहे हैं।

महगठबंधन और एनडीए के बीच है मुकाबला

बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अभी से ही अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। बिहार में इंडिया महगठबंधन और एनडीए के बीच मुख्य मुकाबला चल रहा है। अखिलेश सिंह भी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी को लेकर काफी सक्रिय है और लगातार क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news