Monday, September 16, 2024

Bihar News: ED द्वारा केजरीवाल को मिले समन पर आई सीएम नीतीश की पहली प्रतिक्रिया

पटना। प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दिल्ली के अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इसे लेकर देश भर में लगातार राजनीति हो रही है। ऐसा माना जा रहा है कि केंद्र की सरकार जान बूझकर ऐसा कर रही है। यह भी कहा जा रहा है कि केंद्र की सरकार ने देश की बड़ी एजेंसियों पर कब्जा कर लिया है। इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस पर अपना बयान दिया है।

2 नवंबर को बांटा जाएगा नियुक्ति पत्र

बताया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल को ईडी द्वारा भेजे गए समन को लेकर सीएम नीतीश कुमार से सवाल किया गया। इस पर सीएम नीतीश ने कहा कि मालूम नहीं है, पता करवाते हैं। दरअसल बिहार स्टेट पावर कंपनी लि. एवं अनुषंगी कंपनियों के स्थापना दिवस के 11वीं वर्षगांठ पर बुधवार को आयोजित एक कार्यक्रम के बाद सीएम नीतीश ने मीडिया से इस बारे में बातचीत की। बता दें कि 2 नवंबर को शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटा जाना है। वहीं जब सीएम नीतीश से यह सवाल किया गया कि लोग कह रहे हैं कि पैसे लेकर नौकरी दी जा रही है इस पर नीतीश कुमार ने कहा कि जब साथ में था, तो कभी बोला है ये सब बात।

सीएम ने बीजेपी पर निशाना साधा

सीएम नीतीश कुमार ने तंज कसने वाले नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा, इन्हें ऊपर से कहा जाता है कि बढ़िया काम हो रहा है इसलिए खिलाफ में बोलो। इसलिए इन सब की कोई वैल्यू नहीं है। पहले ये लोग कुछ नहीं बोलता था। अब आदेश दिया गया है कि सब अंड-बंड बोले। वहीं जब सीएम से पूछा गया कि अब जीतन राम मांझी भी विरोध में बोल रहें हैं तो इसपर नीतीश कुमार ने कहा, जो भी बोले, पहले ये लोग बोला था क्या कभी ? सीएम नीतीश ने कहा कि सब काम बहुत अच्छे ढंग से हो रहा है। नीतीश कुमार ने आगे कहा कि वो पत्रकारों के बड़े पक्षधर हैं। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि हम आप लोगों के पक्ष में हैं। हम तो बराबर कहते हैं कि उधर से मुक्ति मिलेगी तो फिर से आप लोगों को अधिकार मिलेगा। हम जानते हैं कि आप लोग जो चाहते हैं वो करने नहीं दिया जा रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news