Thursday, September 19, 2024

Para Asian Games 2023: वैशाली के प्रमोद भगत ने एक गोल्ड और 2 ब्रॉन्ज मेडल जीत कर बढ़ाया देश का मान

पटना। पैरा ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाले प्रमोद भगत ने पूरी दुनिया में वैशाली और भारत देश का नाम ऊंचा कर दिया है। प्रमोद भगत ने चीन के होंगझाऊ से एक वीडियो संदेश भेजा है। इस वीडियो में उन्होंने बताया है कि पैरा एशियाई खेलों में भारत को 111 पदक मिल चुके हैं। इन पैरा एशियाई गेम्स में प्रमोद ने एक स्वर्ण और दो ब्रॉन्ज सहित तीन मेडल जीतकर देश को गौरवान्वित किया है।

पैरा बैडमिंटन में भारतीयों का दबदबा

दरअसल खास बात यह है कि इस प्रतियोगिता के दौरान पैरा बैडमिंटन में भारतीय खिलाड़ियों का काफी दबदबा रहा है। इसमें बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत ने एकल SS3 वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया है। इस दैरान फाइनल में उन्होंने हमवतन नितेश कुमार को हरा कर सफलता प्राप्त कि है। इसके अलावा मिक्स डबल और डबल में भी प्रमोद भगत ने ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त किया है।

ग्रामवासियों और राज्य को दिया धन्यवाद

अर्जुन पुरस्कार विजेता प्रमोद भगत बिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर प्रखंड के दिग्घी सुभई के निवासी हैं। अपने चीन से भेजे गए वीडियो में प्रमोद ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि मुझे एक गोल्ड और दो ब्रॉन्ज मेडल मिला है। इसके साथ ही प्रमोद भगत ने अपनी इस सफलता के लिए अपने ग्रामवासियों और राज्य को धन्यवाद दिया है।

2 करोड़ रुपए नकद पुरस्कर

इसके साथ ही बता दें कि प्रमोद भगत की इस सफलता पर ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने 2 करोड़ रुपए नकद पुरस्कर की घोषणा की है। इस पुरस्कार के लिए प्रमोद भगत ने ओडिशा के मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया है। दरअसल प्रमोद बिहार के रहने वाले हैं लेकिन वह शुरू से ही वह उड़ीसा के लिए खेलते आ रहें है और उड़ीसा का प्रतिनिधित्व भी करते हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news