Thursday, September 19, 2024

Bihar Weather : अगले 24 घंटे में बिहार का मौसम रह सकता है शुष्क, जानिए पूरी रिपोर्ट

पटना। बिहार में शुक्रवार से ही मौसम में बदलाव होने के संकेत दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 17 अक्टूबर से दक्षिण पश्चिम मॉनसून की विदाई हो गई थी। वहीं 18 अक्टूबर से हल्की ठंड का भी एहसास होने लगा था। इस दौरान बीच-बीच में राज्य के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी हुई थी जिससे ठंड बढ़ी थी। वर्तमान में प्रदेश के कई जिलों में सुबह और शाम के समय ठंडक बढ़ने लगी है। वहीं दिन में धूप रहती है।

अगले 24 घंटे में राज्य का मौसम रहेगा शुष्क

बताया जा रहा है कि बिहार में पछुआ हवा एवं उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह सतह से 5.1 किलोमीटर ऊपर बना है। यह पूर्वानुमान लगाया जा रहा है कि इस हवा के प्रभाव से अगले 24 घंटे में राज्य का मौसम शुष्क बना रह सकता है। वहीं सुबह के समय राज्य के अधिकांश स्थानों में धुंध छाए रहने की संभावना भी है। यही नहीं हिमालय की तलहटी वाले इलाके जैसे पश्चिमी चंपारण और सीतामढ़ी में हल्के स्तर का कुहासा छाए रहने की संभावना जताई जा रही है।

नवंबर से बढ़ेगी ठंड

इसके अलावा रात में हल्की ठंड तो दिन में मौसम अनुकूल रहने का अनुमान लगया जा रहा है। वहीं 30 अक्टूबर तक राज्य में न्यूनतम तापमान 18 से 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 से 32 डिग्री रह सकता है। बता दें कि गुरुवार को सबसे न्यूनतम तापमान कैमूर में 17.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। जबकि सबसे अधिक तापमान मोतिहारी में 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि राजधानी पटना के तापमान में 0.6 डिग्री की गिरावट के साथ अधिकतम तापमान 32.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं पटना में न्यूनतम तापमान 19.5 डिग्री रहा है। यह अनुमान है कि नवंबर महीने से ठंड में हल्की बढ़ोतरी देखी जा सकती है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news