Monday, September 16, 2024

Bihar : आज आनंद मोहन के गांव जाएंगे सीएम नीतीश कुमार, करेंगे लोकार्पण

पटना। पूर्व सांसद आनंद मोहन शुक्रवार को सहरसा में शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि इस कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी आगमन होगा। पंचगछिया पहुंचकर सीएम नीतीश कुमार आनंद मोहन के दादा एंव स्वतंत्रता सेनानी राम बहादुर सिंह और आनंद मोहन के चाचा पद्मानंद सिंह ब्रह्मचारी की मूर्ति का अनावरण करेंगे।

सीएम नीतीश करेंगे जनसभा को संबोधित

दरअसल सीएम नीतीश कुमार करीब 3 बजे प्रियव्रत खेल मैदान में हेलीकॉप्टर से उतरेंगे। जिसके बाद वह यहां से सड़क मार्ग से होते हुए पंचगछिया खादी ग्रामोद्योग प्रांगण में बने स्वतंत्रता सेनानी की मूर्तियों का अनावरण करने वाले हैं। इसके अलावा सीएम नीतीश सोशल क्लब पंचगछिया के मैदान में जनसभा को संबोधित भी करेंगे। जिसके बाद वह पूर्व सांसद के आवास पर शिरकत करेंगे।

आनंद मोहन ने पूर्वजों को याद किया

वहीं इस कार्यक्रम को लेकर पूर्व सांसद आनंद मोहन ने कहा कि हमारे दादा राम बहादुर सिंह कोसी के गांधी के नाम से प्रख्यात थे। उनके साथ 1942 के प्रखर क्रांतिकारी थे पद्मानंद सिंह ब्रह्मचारी जिनके नाम से अंग्रेज कांपते थे। आनंद मोहन ने आगे कहा कि वर्ष 1998 में जब मैं एमपी था उस समय इस मूर्ति का शिलान्यास हुआ था। उस समय शिलान्यास में पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत शामिल हुए थे। इसके अलावा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव जी भी आए थे। उन्होंने यह भी कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धा सुमन अर्पित करना, उनको याद करना अपने आप में खास है। लालू यादव ने कहा था कि कोई देश मर जाता है जब वो अपने सैनिकों और महापुरुषों को भूल जाता है।

वर्षों बाद मंच साझा करेंगे दिग्गज नेता

बताया जा रहा है कि यह दूसरा मौका है जब सीएम नीतीश, पूर्व सांसद आनंद मोहन के घर पधारेंगे। यहां लोकार्पण समारोह के बाद एक रैली का भी आयोजन होना है। गौरतलब है कि करीब छह महीने पहले आनंद मोहन रिहा हुए थे और अब सालों बाद नीतीश कुमार और आनंद मोहन एक साथ मंच पर दिखाई देंगे।

अंशुमान आनंद ने कयासों को किया था खारिज

बता दें कि इस आनंद मोहन के जेडीयू ज्वाइन करने के भी कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि कुछ दिनों पहले ही उनके बेटे अंशुमान आनंद ने इस बात को खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा था कि मेरे भाई (चेतन आनंद) आरजेडी में विधायक हैं। अंशुमान ने कहा था कि उनकी मां और भाई आरजेडी में ही रहेंगे। वहीं अपने पिता को लेकर उन्होंने कहा कि जनवरी में रैली होगी उसके अनुसार देखा जाएगा कि आगे क्या करना है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news