Thursday, September 19, 2024

Bihar Politics: रावण दहन के बहाने BJP-JDU के बीच जमकर चले राजनीतिक तीर

पटना। बिहार में दशहरा पर्व के पर रावण दहन के बहाने सियासी दलों के बीच जमकर राजनीतिक तीर चलते दिखाई दिए हैं। बता दें कि बीजेपी और जेडीयू दोनों एक दूसरे पर वार-पलटवार करने में लगे हुए हैं। अब इस बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने सोशल मीडिया हैंडल पर करीब 20 सेकेंड का एक पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने लालू-नीतीश और तेजस्वी की तुलना रावण, कुंभकर्ण और मेघनाथ से की है। वहीं दूसरी तरफ जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने भी सम्राट चौधरी को रावण बताते हुए सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि युवा अग्निवीर फर्जी राष्ट्रवादी, फर्जी सनातनी, फर्जी पगड़ीधारी, फर्जी नामधारी, फर्जी उम्रधारी, फर्जी डिग्रीधारी व सभी फर्जीवाड़ा का अंत करेगा।

सम्राट चौधरी ने जारी किया वीडियो

दरअसल, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने सोशल मीडिया पर एक कार्टून वीडियो पोस्ट करते हुए इशारों में सीएम नीतीश कुमार, आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर कटाक्ष किया है। इस बधाई वाले संदेश में कार्टून बना हुआ है। जिसमें चारा चोर, पलटीमार, 9वीं फेल का पुतला दहन किया जा रहा है। इसमें चारा चोर को रावण, पलटीमार को कुंभकरण और 9वीं फेल को मेघनाथ बताया गया है।

जेडीयू – आरजेडी ने साधा निशाना

जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने सम्राट चौधरी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह उनका दिवालियापन है। वह अज्ञानी और महामूर्ख है। नीरज कुमार ने कहा कि तीर तो हमारा है। महामूर्ख (सम्राट चौधरी) हमारी मार्केटिंग कर रहा है। बीजेपी जाति आधारित सर्वे की रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद से बेचैन हो गई है। नीरज कुमार ने आगे कहा कि बीजेपी ने हमें छेड़ा है तो अब हम भी उन्हें नहीं छोड़ेंगे। दूसरी तरफ आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि देश की जनता बीजेपी के नोटोरियस गैंग को इस बार समाप्त कर देगी। अब बिहार में धीरे-धीरे भाजपा का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा।

क्या बोले बीजेपी प्रवक्ता

वहीं बीजेपी प्रवक्ता जयराम विप्लव ने कहा कि विजयदशमी का पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश देता है। सामाजिक बुराइयों को रावण के रूप में दहन करने की हमारी सदियों से परंपरा रही है। आज जिस प्रकार चारों तरफ जंगल राज का दृश्य दिखाई दे रहा है, सत्ता के शीर्ष पर भ्रष्टाचारियों की जमात बैठी हुई है। उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति के साथ-साथ बिहार के मेधावी छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इतना ही नहीं जनता के पैसों की चारों तरफ लूट मची हुई है। अब बिहार की जनता ने इन्हीं बुराइयों के अंत का संकल्प ले लिया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news