Thursday, September 26, 2024

Darbhanga Flight Fare: जल संसाधन मंत्री ने हवाई किराये की मंहगाई को लेकर AAI के सामने रखी मांग

पटना। त्योहार के मौसम में दरभंगा एयरपोर्ट के लिए हवाई किराया में इजाफा हुआ है। बता दें कि दिल्ली से पटना की तुलना में दरभंगा का किराया दोगुना से भी ज्यादा है। अब इस पर बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने मंगलवार को सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर ट्वीट करके सवाल खड़ा कर दिया है।
बता दें कि जल संसाधन मंत्री संजय झा ने एक्स पर पोस्ट करते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों से यह सवाल किया है कि मिथिला वासियों को कब तक महंगे हवाई किराया का बोझ उठाना पड़ेगा?

दिल्ली से दरभंगा का किराया 29 हजार रुपये

जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने एक्स प्लेटफार्म पर लिखा है कि दशहरा के अगले दिन यानी 25 अक्टूबर 2023 को अगर कोई व्यक्ति हवाई मार्ग से दरभंगा से दिल्ली जाना चाहता है तो उसे लगभग 15 हजार रुपये देने होंगे। वहींं पटना से दिल्ली जाने पर लगभग 6 हजार रुपये किराया देना पड़ेगा। संजय झा ने आगे शिकायती लहज़े में कहा कि यह स्थिति उस वक्त है, जब उड़ान स्कीम के तहत शुरू हुए दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू जाने-आने वाली उड़ानों के एटीएफ पर बिहार सरकार सिर्फ एक प्रतिशत टैक्स लगाती है। टैक्स में यह छूट पटना एयरपोर्ट के लिए लागू नहीं है। ऐसे में दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली जाने-आने का किराया पटना की तुलना में काफी कम होना चाहिए था। संजय कुमार झा ने आगे लिखा वो दरभंगा में हैं। उनके एक साथी ने बताया था कि 22 अक्टूबर 2023 को दिल्ली से दरभंगा वापस लौटने का किराया 29 हजार रुपये से ज्यादा था।

जल संसाधन मंत्री की मांग

जल संसाधन मंत्री संजय झा ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से यह पुन: अनुरोध किया है कि दरभंगा एयरपोर्ट से आवागमन के लिए लग रहे हवाई किराये पर पुनर्विचार करें और फेस्टिवल सीजन में फ्लाइट किराये की अधिकतम सीमा निर्धारित करें। बता दें कि संजय कुमार झा ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के सामने अपनी मांग रखी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news