Monday, September 16, 2024

Bihar: कैमूर में 32 हजार करंट के चार खंभा टावर पर चढ़ा मानसिक विक्षिप्त युवक

पटना। बिहार के कैमूर जिले में एक युवक के हाईटेंशन लाइन के खंभे पर चढ़ने की ख़बर सामने आई थी। बताया जा रहा है कि उसे नीचे उतारने के लिए बहुत प्रयास किया गया, हालांकि 4 घंटे बाद युवक खुद ही नीचे उतर आया।

हाईटेंशन लाइन के खंभे पर चढ़ा युवक

बिहार में कैमूर जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र के उगहनीडीह गांव में जबरदस्त ड्रामा देखने को मिला है। यहां एक युवक के हाईटेंशन लाइन के खंभे पर चढ़ने की ख़बर सामने आई है। बताया जा रहा है कि युवक मानसिक रुप से कमजोर है। युवक को उसके परिजन झड़वाने के लिए माता के मंदिर लेकर आए थे। जहां शाम के करीब 4:00 बजे वह युवक गांव में मौजूद एक लाख 32 हजार करंट के चार खंभा टावर पर चढ़ गया। इस दौरान जब लोगों की नजर उस पर पड़ी तो उन्होंने उसे बुलाने का काफी प्रयास किया , लेकिन वह नीचे उतरने को तैयार ही नहीं हो रहा था।

4 घंटे बाद खंभे से उतरा युवक

बताया जा रहा है कि युवक टावर की सबसे ऊंची चोटी पर चला गया था। इसकी सूचना गांव वालों ने स्थानीय पुलिस के साथ-साथ बिजली विभाग के पदाधिकारी को भी दी। वहीं मौके पर पहुंची बिजली विभाग और स्थानीय पुलिस ने उसे उतरने के लिए विनती भी कर डाली, मगर इतने के बाद भी वह वापस नीचे नहीं उतरा। हालांकि तकरीबन 4 घंटे बाद वह हाईटेंशन लाइन के खंभे से नीचे उतरा। जिससे सभी की जान में जान आई।

युवक की मानसिक स्थिति सही नहीं

उगहनीडीह गांव के ही गुड्डू कुमार ने बताया कि हमारे गांव में देवी माता का मंदिर है जहां पर लोग झाड़-फूंक कराने के लिए आते हैं। यहां झाड़ -फूंक कराने के लिए एक मानसिक रूप से कमजोर युवक को लाया गया था। तभी वह बिजली के चारकोल खंबे पर चढ़ गया था, जिसके बाद उसे उतारने का प्रयास किया जा रहा था। वहीं युवक के पिता शत्रुघ्न राम ने बताया कि मेरे लड़के पकौड़ी राम की मानसिक स्थिति सही नहीं है। उसे हम झाड़-फूंक करने के लिए उगहनीडीह गांव में लेकर आए थे लेकिन पता नहीं कब वह बिजली के चार खंबा पोल पर चढ़ गया। लगभग चार घंटा प्रयास करने के बाद वह पोल से अपने आप ही नीचे उतर आया। वहीं मोहनिया थाना के एएसआई ने बताया उगहनीडीह गांव में मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति को झाड़ फूंक करने के लिए उसके परिजन द्वारा लाया गया था। उसी वक्त वह बिजली के हाईटेंशन खंभे पर चढ़ गया था। जिसके बाद लगभग 4 घंटे बाद वह अपने आप नीचे उतर आया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news