Thursday, September 19, 2024

Bihar : सीएम नीतीश के बयान से हलचल तेज, तेजस्वी यादव हो सकते हैं उत्तराधिकारी

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में बीजेपी नेताओं से संबंधों को स्वीकारा था। जिसके बाद से लगने लगा था कि वह फिर से बीजेपी में जा सकते हैं। फिलहाल अब सीएम नीतीश ने सत्ता की बागडोर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को सौंपने का संकेत दिया है।

सीएम नीतीश ने दिया संकेत

बिहार में लोकसभा चुनाव नजदीक आ चुके हैं और ऐसे में सीएम नीतीश कुमार ने इशारों- इशारों में कई बातें साफ कर दी हैं। बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश ने शनिवार को एक बार फिर सत्ता की बागडोर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को सौंपने का संकेत दिया है। बता दें कि सीएम नीतीश ने पिछले साल ही यह साफ कर दिया था कि जब बिहार में 2025 में अगला विधानसभा चुनाव होगा, तो आरजेडी के युवा नेता राज्य में सत्तारूढ़ महागठबंधन का नेतृत्व किया जाएगा। जिससे जडीयू में भी खलबली मच गई थी। यहीं नहीं संसदीय बोर्ड के प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने तो यह आरोप लगाते हुए इस्तीफा भी दे दिया था कि सीएम नीतीश कुमार ने गठबंधन करते हुए अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद के साथ एक सौदा कर लिया है।

क्या तेजस्वी होंगे सीएम के उत्तराधिकारी

बता दें कि सीएम नीतीश के बीजेपी नेताओं के साथ व्यक्तिगत संबंध वाले बयान के बाद एक बार फिर से कयासों का दौर शुरु हो गया था। यह माना जाने लगा था कि नीतीश कुमार कभी भी पलटी मार सकते हैं। फिलहाल सीएम ने इस बात का जोरदार खंडन किया है। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान तेजस्वी यादव के कंधे पर हाथ रखते हुए कहा कि अब यह बच्चा मेरे लिए सब कुछ है। बता दें कि सीएम नीतीश कुमार के इस बयान के बाद प्रदेश की सियासी गलियों में इस विषय पर ज़ोरों- शोरों से चर्चाएं होने लगी हैं।

कांग्रेस और बीजेपी नेताओं ने दी प्रतिक्रिया

इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मुख्यमंत्री ने जो कहा है, उसमें कोई आश्चर्य की बात है। अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा, कृपया याद रखें कि मुख्यमंत्री ने अतीत में यह स्पष्ट किया है कि वह चाहेंगे कि तेजस्वी अगले चुनावों में नेतृत्व करें। युवा नेता 2020 में पहले ही अपनी क्षमता साबित कर चुके हैं, जब उन्होंने प्रचार अभियान का नेतृत्व किया था और महागठबंधन जीत के काफी करीब पहुंच गया था। हालांकि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि मैं नीतीश कुमार से कई साल छोटा हूं। मैं भी उनके सामने बच्चा हूं। अगर वह तेजस्वी को बच्चा कहते हैं, तो कोई दिक्कत नहीं है। सम्राट चौधरी ने कहा कि जो लोग सोचते हैं कि यह उत्तराधिकार का संकेत है, उन्हें याद रखना चाहिए कि यह बिहार के लोगों को तय करना है। उन्होंने कहा कि जनता ने अगली बार बीजेपी सरकार को चुनने का मन बना लिया है। अब लोग लालू यादव और नीतीश कुमार को बहुत देख चुके हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news