Thursday, September 19, 2024

Bihar: लोकसभा के सीट बंटवारे को लेकर बोले तेजस्वी यादव, कहा – दिक्कत तो उनको होगी…

पटना। मंगलवार को डॉ. राजवर्धन आजाद के शपथ ग्रहण के बाद तेजस्वी यादव ने सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बात की है। तेजस्वी यादव ने कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर बिहार में कहीं भी कोई कठिनाई नहीं आएगी।

लालू यादव और नीतीश कुमार की मुलाकात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बीते सोमवार की रात मुलाकात हुई है। फिलहाल इसी महीने में होने वाली नीतीश कुमार और लालू यादव की ये तीसरी मुलाकात है। इन सबके बीच ये चर्चा है कि सीट शेयरिंग को लेकर मामला फंस रहा है। बता दें कि मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री भगवत आजाद के बेटे डॉ. राजवर्धन आजाद को एमएलसी बनाया गया है। जिसके शपथ ग्रहण कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पहुंचे थे। कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने लोकसभा की 40 सीटों को लेकर बयान दिया है।

सीट शेयरिंग को लेकर क्या बोले तेजस्वी?

बता दें कि मंगलवार को ने इस सवाल पर की आप इंडिया गठबंधन की कोआर्डिनेशन कमेटी के सदस्य हैं। सीट शेयरिंग वाली बात कब तक हो जाएगी? यह भी कहा जा रहा है कि आरजेडी के कई ऐसे उम्मीदवार हैं जिनको निराशा हाथ लग सकती है। इस पर तेजस्वी यादव का कहना है कि कयास का बाजार भी चालू रहना चाहिए। एक बात समझ लीजिए कि सीट शेयरिंग को लेकर बिहार में कहीं कोई कठिनाई नहीं है। उन्होंने कहा कि जब 2015 में विधानसभा के चुनाव में ज्यादा सीट थी तब वो आसानी से हो गई, तो ये तो 40 सीटों की ही बात है। यहां दिक्कत नहीं होने वाली है। वहीं जेडीयू से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं पर तंज कसते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि दिक्कत तो उनको होगी जो कूद-कूद कर गए हैं या उन्हें ले जाया गया है।

तेजस्वी ने बीजेपी पर कसा तंज

बताया जा रहा है कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि अब बीजेपी को लगता है कि बिहार के महागठबंधन का कोई मुकाबला नहीं कर सकता है। खुद अमित शाह और प्रधानमंत्री यहां बिहार में 365 दिन भी रहेंगे तो इसका मुकाबला नहीं कर सकते हैं।

महुआ मोइत्रा के समर्थन में आए तेजस्वी यादव

वहीं झारखंड में सांसद निशिकांत दुबे की ओर से टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाया गया है। बता दें कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उनका समर्थन किया था। इसे लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि जिनका नाम आप लोग ले रहे हैं उनके बारे में सब लोग जानते हैं कि वह क्या-क्या करते हैं। तेजस्वी यादव ने महुआ मोइत्रा का पक्ष लेते हुए कहा कि महुआ मोइत्रा पढ़ी-लिखी महिला हैं। वह जिस कॉलेज से पढ़ी हैं उस कॉलेज में एडमिशन मिलना मुश्किल होता है। वह वाइस प्रेसिडेंट रह चुकी हैं। महुआ मोइत्रा की काबिलियत पर तो कोई प्रश्न नहीं उठा सकता है।

विदेश यात्रा पर जापान जाएंगे तेजस्वी यादव

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव 24 अक्टूबर को जापान जाने वाले हैं। उन्होंने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि यह पर्यटन विभाग का ऑफिशियल से जापान जा रहे हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि सभी लोग जानते हैं कि बिहार बुद्ध की धरती रही है और भगवान बुद्ध के यहां कई प्रतीक चिह्न हैं। हम लोग जापान में अपने बिहार का स्टॉल भी लगाने वाले हैं। देश ही नहीं दुनिया के लोग भी बिहार की स्मिता को जानेंगे। इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने बताया कि जापान की सरकार के साथ हमारी बैठक भी होगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news