Thursday, September 19, 2024

Bihar : डीएमसीएच से मरीज के साथ-साथ नेबुलाइजेशन मशीन भी हुई गायब, खोजबीन में जुटा अस्पताल प्रबंधन

पटना। दरभंगा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड से एक मरीज सहित बुलाइजेशन मशीन के गायब हो जाने से हंगामा मच गया है। बताया जा रहा है कि रगसे भी ग्लूकोमीटर सहित कई अन्य मेडिकल उपकरण गायब हो चुके हैं।

मरीज के साथ नेबुलाइजेशन मशीन भी गायब

दरभंगा में मेडिकल कॉलेज अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड से एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि यहां एक मरीज के साथ-साथ नेबुलाइजेशन मशीन भी गायब होने से हड़कंप मच गई है। जिसके बाद मरीज की काफी खोजबीन भी गई लेकिन अभी तक कुछ भी पता नहीं चल पाया है। फिलहाल अस्पताल प्रबंधन इसकी तलाश में जुटी है।

इमरजेंसी वार्ड में भर्ती थी मरीज

दरअसल शुक्रवार की रात में सांस फूलने की शिकायत लेकर आने पर बहेड़ा थाना क्षेत्र की अर्चना कुमारी को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया था। जहां उनका इलाज मेडिसिन के डॉ. केके झा यूनिट में शुरू हुआ। इस दौरान बताया जा रहा है कि मरीज को भाप देने के लिए नेबुलाइजर मशीन लगाई गई थी। वहीं शनिवार की सुबह जब अस्पताल की सिस्टर इंचार्ज ने देखा तो वह मशीन गायब थी। बताया जा रहा है कि काफी खोजबीन के बाद भी अभी तक न तो मशीन का पता चल सका है और न ही मरीज के घर का पता।

अस्पताल कर्मियों की लापरवाही दिखाई दी

इस दौरान यह भी बताया जा रहा है कि इमरजेंसी वार्ड के रजिस्ट्रेशन काउंटर पर मरीज के नामांकन के दौरान लापरवाही बरती गई है। बता दें कि मरीज के परिजन ने रजिस्ट्रेशन काउंटर पर जो जानकारी दी है उसमें अस्पताल कर्मियों ने मरीज का सही पता अंकित नही किया है और न मरीज ही परिजन का कोई मोबाइल नम्बर अंकित किया है। वहीं एक अस्पताल कर्मी ने बताया कि मरीज के रजिस्ट्रेशन वाले पुर्जे पर मोबाइल नंबर और पूरा पता अंकित नहीं रहने के कारण परिजनों से संपर्क नहीं हो पाया है।

पहले भी उपकरण गायब हो चुके हैं

इमरजेंसी वार्ड में इंचार्ज नर्स विमला कुमारी ने बताया कि नेबुलाइजर मशीन की खोजबीन की जा रही है। मशीन के नहीं मिलने पर अस्पताल प्रशासन को सूचना दी गई है। बता दें कि डीएमसीएच इमरजेंसी से ग्लूकोमीटर सहित कई अन्य मेडिकल उपकरण पहले भी गायब हो चुके हैं। हालांकि वहां 24 घंटे सुरक्षाकर्मियों के साथ दर्जनों स्वास्थ्य कर्मियों की मौजूदगी भी रहती है। इस संबंध में डीएमसीएच के उपाधीक्षक डॉ. हरेंद्र कुमार ने बताया कि इमरजेंसी वार्ड के इंचार्ज से जानकारी मिली है कि एक नेबुलाइजेशन मशीन को किसी मरीज के परिजन साथ ले कर चले गए हैं। वहीं अब मरीज के घर का पता लगाया जा रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news