Thursday, September 19, 2024

बिहार: ललन पासवान ने जेडीयू पर साधा निशाना, कहा – नीतीश कुमार लाचार और बेचारा हो गए हैं

पटना। जेडीयू के प्रदेश उपाध्यक्ष ललन पासवान ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि पार्टी छोड़ते ही उन्होंने नीतीश कुमार और ललन सिंह पर जमकर भड़ास निकाली है।

सीएम नीतीश की पार्टी में हो रही टूट

पटना। बिहार में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी जीत की तैयारियां शुरु कर दी हैं। जहां सीएम नीतीश कुमार विपक्षी एकता को मज़बूत करने में जुटे हुए हैं, वहीं उनकी ही पार्टी के नेता धीरे-धीरे इस्तीफ़ा देकर उनसे किनारा करते नज़र आ रहे हैं। यहीं नहीं ये नेता पार्टी छोड़ने के साथ ही नीतीश कुमार की पार्टी के ख़िलाफ़ जमकर भड़ास भी निकाल रहे हैं।

ललन पासवान ने बताया सच

दरअसल, जेडीयू के प्रदेश उपाध्यक्ष ललन पासवान (पूर्व विधायक, चेनारी) ने भी पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है। वहीं ललन पासवान ने जेडीयू का साथ छोड़ने के बारे में चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जेडीयू अब ब्यूरोक्रेट की पार्टी हो गई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार दलित और दबे कुचले के साथ होने का दावा करती है लेकिन यह दावा नहीं दिखावा है। बिहार में लगातार दलित लोग ज़्यादती का शिकार हो रहे हैं। इसे लेकर सरकार कोई क़दम नहीं उठा रही है , प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है। यहीं नहीं दलितों और महादलितों पर लगातार हो रहे हमले को देखने के बाद भी सरकार कोई क़दम क्यों नहीं उठा रही है ?

जेडीयू, राजद के पास गिरवी है

इसके अलावा ललन पासवान ने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पर भी ज़ोरदार निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ललन सिंह की वजह से नीतीश कुमार लाचार और बेचारा हो गए हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने जेडीयू को राजद के पास गिरवी रख दिया है। ललन पासवान ने आगे बताया कि लालू प्रसाद यादव के गुंडा और आतंक राज के ख़िलाफ़ जॉर्ज साहब ने पार्टी की स्थापना की थी, ताकि प्रदेश को काले राज से आज़ादी मिल सके। लोहिया, जयप्रकाश नारायण और कर्पूरी ठाकुर जैसे दिग्गज नेताओं के ख़्वाब को हक़ीक़त में बदलने के लिए पार्टी बनाई गई थी, लेकिन अब पार्टी अपने मूल मुद्दे से भटक गई है। यहीं नहीं उन्होंने आगे कहा कि नीतीश कुमार जी ने ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाकर उनके पास पार्टी गिरवी रख दी और ललन सिंह ने पार्टी को लालू प्रसाद यादव जी के पैरों में रख दिया है। बिहार में बढ़ रहे आपराधिक वारदातों को देखते हुए ही ललन पासवान ने जेडीयू से इस्तीफ़ा दे दिया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news