Thursday, September 19, 2024

Bihar Train Accident: नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे पर PM मोदी ने जताया दुःख

पटना। बिहार में दिल्ली से गुवाहाटी जा रही नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस बुधवार की रात रघुनाथ रेलवे स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन के 21 डिब्बे पटरी से उतर गए जिनमें एसी-3 टियर की दो बोगियां पलट गईं। इस रेल हादसे में 4 यात्रियों की मौत हो गई है जिनमें दो पुरूष, एक महिला और एक 5 साल की बच्ची शामिल है। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख जताया है।

जानिए पीएम ने क्या कहा

पीएम ने हादसे पर दुःख जताते हुए लिखा कि नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कुछ डिब्बों के पटरी से उतरने के कारण लोगों की मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। अधिकारी सभी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं

मुआवजे का ऐलान

बिहार में हुए ट्रेन हादसे पर सीएम नीतीश कुमार ने दुःख जताया है। मीडिया से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि जैसे ही घटना की जानकारी मिली वहां बचाव कार्य शुरू हो गया। हादसे में 4 लोगों की मृत्यु हो गई है। एक मृतक बिहार का रहने वाला था। हम सभी की सहायता करेंगे। मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

इस वजह से हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक पटरी में क्रैक होने की वजह से यह हादसा हुआ है हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। वहीं इस हादसे के बाद 10 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है जबकि 21 को डायवर्ट कर दिया गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news