Thursday, September 19, 2024

बिहार: बर्गेनिया में इन दो नेताओं पर बरसे प्रशांत किशोर, कहा- बिहार में 18 प्रतिशत मुसलमान…

पटना। जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार सरकार के सारे डिपार्टमेंट नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के पास ही है। वहीं उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि नीतीश कुमार की राजनीतिक पारी का समापन हो रहा है।

बिहार में 18 प्रतिशत मुसलमान हैं…

सीतामढ़ी के बर्गेनिया में जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर मंगलवार को बिहार के दो बड़े नेताओं पर बरसते नज़र आए। प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के मुस्लिमों को लेकर दोहरे रवैये पर खुलासा करते हुए सवालिया अंदाज में कहा कि बिहार में 18 प्रतिशत मुसलमान हैं, लेकिन इन 18 प्रतिशत मुसलमानों में कितने विधायक हैं और कितने मंत्री हैं ? उन मंत्रियों का कितना बजट है?

डिपार्टमेंट दो ही लोगों के पास

जन सुराज के सुत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार सरकार के सारे डिपार्टमेंट दो ही लोगों ने अपने पास रखा है। वो या तो मुख्यमंत्री के पास है या उपमुख्यमंत्री के पास है। वहीं 10 से ज्यादा विभाग और 50 प्रतिशत से ज्यादा बिहार सरकार का बजट सिर्फ दो व्यक्तियों के पास है। तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव किसकी भागीदारी की बात कर रहे हैं? प्रशांत किशोर ने कहा कि ये लोग सब पर खुद कुंडली मारकर बैठे हैं तो भागीदारी किसको देंगे? जहां तक बात है राजनीति की तो ये दोनों दलों को चुनौती दे रहे हैं। ये जरा बता दें कि इन्होंने कितने अति पिछड़ों को टिकट दिया है? और कितने अति पिछड़ों को विधायक बनाया है?

प्रशांत किशोर ने की भविष्यवाणी

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने जन संवाद के दौरान आगे कहा कि अभी आरजेडी के जो 75 विधायक हैं उसमें कितने अति पिछड़े हैं ये जरा बता दें? लोग इतने बेवकूफ नहीं हैं की किसी की संख्या बढ़ा दीजिए और किसी की संख्या घटा दीजिए इससे कुछ होने वाला नहीं है। इसी के साथ ही प्रशांत किशोर ने एक बार फिर भविष्यवाणी की और कहा कि मैंने पहले भी कहा था कि नीतीश कुमार की राजनीतिक पारी का अंत हो रहा है और ये डूबते हुए राजनेता का अंतिम दांव है ताकि समाज में आग लगाकर, समाज को बांटकर एक बार किसी तरह से अपना काम चला सकें। प्रशांत किशोर ने कहा कि मैंने पहले भी कहा था और आज दोहरा रहा हूं कि मुझे जितनी समझ चुनाव और राजनीति की है, उससे ये लिखकर देता हूं कि इस बार अगर जेडीयू को पांच सीटे भी आ जाएं तो मैं सार्वजनिक तौर पर माफी मांग लूंगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news