Thursday, September 19, 2024

बिहार: आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे प्रदेश का दौरा, कैलाशपति मिश्र की जयंती पर पहुंचेंगे पटना

पटना। आज गुरुवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार के एक दिवसीय दौरे पर आएंगे। इस दौरान बापू सभागार में दोपहर लगभग 2 बजे से कार्यक्रम रखा गया है। इसके साथ ही जेपी नड्डा प्रदेश कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

कैलाशपति मिश्र की 100वीं जयंती समारोह

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार बिहार के एक दिवसीय दौरे पर पटना में पहुंचेंगे। बताया जा रहा है कि इसे लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पटना में जोरशोर से तैयारी की है। यहीं नहीं शहर में पोस्टर भी लगा दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि इस दौरान करीब 11 जगहों पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्वागत किया जाएगा। इस दौरान बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष, कैलाशपति मिश्र की 100वीं जयंती समारोह में शामिल होंगे। ये समारोह बापू सभागार में दोपहर लगभग 2 बजे से रखा गया है। यहीं नहीं जेपी नड्डा के इस दौरे के पीछे कुछ और भी वजह शामिल है। जिसमें आने वाले समय में होने वाला लोकसभा चुनाव है। बताया जा रहा है कि कैलाशपति मिश्र की जयंती के बहाने अगड़ी जातियों के वोटरों को साधने का प्रयास भी किया जाएगा।

बयान पर होगी नज़र

बता दें कि दो अक्टूबर को ही नीतीश सरकार ने जाति आधारित जनगणना के आंकड़ों को सार्वजनिक किया था। इसके साथ ही हाल ही में महिला आरक्षण कानून भी बनया गया है। इन सबको देखते हुए ही आगे की रणनीति बनाई जाएगी। फिलहाल तो जातिगत जनगणना को लेकर पहले से ही बवाल मचा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ सबकी नजर इस पर भी हैं कि आखिर कि जेपी नड्डा लालू यादव और सीएम नीतीश कुमार को लेकर क्या बयान देते हैं।

जानें अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रमों का विवरण

वहीं अगर बात करें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आज बिहार दौरे के दौरान होने वाले कार्यक्रमों की तो जेपी नड्डा आज गुरुवार 5 अक्टूबर को सुबह 11.35 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचने वाले हैं। वहां से वह दोपहर लगभग 2 बजे वह बापू सभागार में कैलाशपति मिश्र की 100वीं जयंती समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद लगभग 3 बजे कदमकुआं स्थित जेपी आवास जाएंगे, साथ ही शाम 4.00 बजे वह प्रदेश कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करने वाले हैं। बता दें कि शाम लगभग 5 बजे से जेपी नड्डा प्रदेश कार्यालय में विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे। वहीं शाम 6 बजे वो प्रदेश कार्यालय में कोर कमेटी की बैठक भी अटेंड करने वाले हैं जिसके बाद लगभग 8 बजे कैलाशपति मिश्र के कौटिल्य नगर आवास पर जाएंगे और रात करीब बजे 9.00 बजे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पटना से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। बताया जाता है कि 6 अक्टूबर से 3 नवंबर तक कैलाशपति मिश्र की जयंती मनाई जाएगी।बताया जा रहा है कि इसके जरिए जनसंघ के पुराने नेता भी जुड़ेंगे। साथ ही पुराने कार्यकर्ताओं का सम्मान भी किया जाएगा। वहीं बीते बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद रविशंकर प्रसाद ने इसके बारे में बताया था कि कार्यक्रम में पार्टी के सभी सांसद, विधायक, केंद्रीय मंत्री से लेकर मंडल और शक्ति केंद्र के अध्यक्ष समारोह में शामिल होंगे।

नौ महीनों में बिहार का दूसरा दौरा

बता दें कि पिछले नौ महीनों में ये जेपी नड्डा का दूसरा बिहार दौरा है। वहीं इससे पहले साल की शुरुआत में वो बिहार के वैशाली आए थे और उन्होंने बीजेपी के कार्यक्रम को संबोधित किया था। अब उनके इस दौरे के पीछे कई अहम कारण बताए जा रहे हैं। साथ ही चुनाव को देखते हुए भी ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है। यहीं नहीं जेपी नड्डा के आज के इन कार्यक्रमों को देखते हुए ये अनुमान लगाया जा सकता है कि आज वो बिहार में काफी सारे महत्वपूर्ण विषयों पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से बातचीत करने वाले हैं। हालांकि ये भी देखना होगा कि आज के कार्यक्रम के दौरान वो अपने संबोधन में क्या कहते हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news