Thursday, September 19, 2024

Bihar : पूर्व सांसद आनंद मोहन पहुंचे सीएम आवास, नीतीश कुमार से की मुलाकात

पटना। पूर्व सांसद आनंद मोहन ने गुरुवार को अचानक सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद से सियासी गलियारों में हलचल बढ़ गई है।

सीएम नीतीश से मिले आनंद मोहन

पूर्व सांसद आनंद मोहन ने गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि वह अचानक वह सीएम आवास पर पहुंचे थे। यहां उन्होंने जाति आधारित गणना को लेकर सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की है। आनंद मोहन का मनाना है कि बिहार सरकार ने जाति आधारित गणना करवाकर अच्छा काम किया है लेकिन जो रिपोर्ट जारी की गई है, उसमें कुछ त्रुटि है, जिसमें सुधार की आवश्यकता है। बता दें कि इसी मुद्दे को लेकर आनंद मोहन ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की है। इस दौरान आनंद मोहन ने जाति आधारित गणना की रिपोर्ट में आई त्रुटियों में सुधार लाने की मांग सीएम नीतीश कुमार से की है।

जाति आधारित गणना पर क्या बोले आनंद मोहन

दरअसल, बुधवार को पटना आने से पहले पूर्व सांसद आनंद मोहन ने खगड़िया में मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने जाति आधारित गणना को लेकर बिहार सरकार की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि गणना करवाकर सरकार ने अच्छा काम किया है। हालांकि, इसमें कुछ त्रुटि है, जिसे सुधार की आवश्यता है। जाति आधारित गणना, आर्थिक, सामाजिक और शैक्षणिक स्थिति को देखते हुए की जानी चाहिए थी, इसके कुछ चूक हो गई है। आनंद मोहन ने कहा कि1931 की गणना के बाद आज के सामाजिक परिदृश्य में काफी कुछ बदल गया है। जो आज गरीब थे आज उनकी आर्थिक स्थिति सुधरी है। वहीं जो जमींदार थे, उनमें से कई लोगों की हालत खराब हो गई है। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार से मिलकर सारी मुख्य बातों से उन्हें अवगत करवाऊंगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news