Monday, September 16, 2024

बिहार: पंडित धीरेंद्र शास्त्री गया पहुंचेंगे आज, करेंगे पिंडदान

पटना। बिहार के गया में इस समय पितृपक्ष का मेला चल रहा है। इसी बीच सोमवार को बाबा बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री के गया पहुंचने की सूचना है। बताया जा रहा है कि बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

सोमवार को आएंगे पंडित धीरेंद्र शास्त्री

बाबा बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री के सोमवार को गया पहुंचने की सूचना सामने आई है। बताया जा रहा है कि वह बोधगया के एक रिसॉर्ट में ठहरेंगे। उनके आने से पूर्व ही उनके अनुयायी बड़ी संख्या में गया पहुंच चुके हैं। बिहार के गया में इस समय पितृपक्ष का मेला चल रहा है। बता दें कि वह अपने पितरों के मोक्ष की कामना को लेकर गया जी धाम के विभिन्न पिंडवेदियों पर पिंडदान, तर्पण और श्राद्ध कर्म करेंगे। उनके अनुयायियों का गया पाल पंडा गजाधर लाल कटियार के द्वारा पिंडदान व श्राद्ध कार्यों को कराया जा रहा है। वहीं गया में बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त कर दी गई है। दरअसल बाबा बागेश्वर के दिव्य दरबार कार्यक्रम को कैंसिल कर दिया गया था। जिसकी वजह प्रशासन से इसकी अनुमति नहीं मिल पाना बताया जा रहा है।

आज शाम पंडित धीरेंद्र शास्त्री बोधगया पहुंचेंगे

बताया जा रहा है कि गया के एक निजी रिसॉर्ट में बाबा बागेश्वर ठहरेंगे। इसकी सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन के द्वारा पुलिस बलों को तैनात किया जा रहा है। इसके साथ ही यह संभावना जताई जा रही है कि आज शाम पंडित धीरेंद्र शास्त्री बोधगया पहुंचेंगे और मंगलवार को विष्णुपद में तर्पण करेंगे। गया में आम भक्तों व उनके श्रद्धालुओ के लिए कोई दिव्य दरबार का आयोजन नहीं किया जाएगा। वह रिसॉर्ट में ही अपने विशेष अनुयायियों से मुलाकात करेंगे।

बाबा बागेश्वर के कार्यक्रमों की जानकारी नहीं दी गई

हालांकि, कार्यक्रम के समन्वयक उपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से बाबा बागेश्वर के सारे कार्यक्रमों की जानकारी नहीं दी जा सकती है। बताया जा रहा है कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री यहां अपने पितरों का तर्पण करेंगे और उनके भक्त अपने पितरों का पिंडदान कार्य करा रहे हैं। वहीं रिसॉर्ट के एक हॉल में बाबा का भक्तों से मिलेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news