Thursday, September 19, 2024

बिहार: सीएम नीतीश को में प्रधानमंत्री के सारे गुण वाली बात पर तंज कसते नज़र आए प्रशांत किशोर

पटना। RJD और JDU के कई नेता सीएम नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री के सारे गुण वाला व्यक्ति बता चुके हैं। वहीं प्रशांत किशोर ने इस बात पर नीतीश कुमार पर निशाना साधा।

कई नेता बता रहे नीतीश कुमार को PM मटेरियल

अब तक आरजेडी और जेडीयू के कई नेता ये बोल चुके हैं कि नीतीश कुमार में पीएम मटेरियल हैं। वहीं आरजेडी के विधायक भाई वीरेंद्र का बयान चर्चा में है कि अगला पीएम बिहार से होना चाहिए। बता दें कि आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने भी शुक्रवार कहा कि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण हैं। अब आरजेडी नेताओं के इन बयानों पर जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने अपनी टिप्पणी दी है।

बिहार देश का सबसे गरीब राज्य है

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को बयान जारी करते हुए जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि आज बिहार देश का सबसे गरीब राज्य है और नीतीश कुमार सबसे बड़े अहंकारी मुख्यमंत्री हैं। आज देश में बिहार सबसे फिसड्डी है और नीतीश कुमार बात ऐसे करते हैं जैसे सबकुछ उन्होंने ही कर दिया है। आज आरजेडी के जीरो एमपी हैं, लेकिन प्रधानमंत्री से नीचे की बात ही नहीं करते हैं। प्रशांत किशोर ने कहा कि आज भारत का प्रधानमंत्री कौन होगा ये वो तय कर रहे हैं। देश में बिहार सबसे गरीब और फिसड्डी है और नीतीश कुमार बात ऐसे करेंगे जैसे उन्होंने बिहार को अमेरिका बना दिया है.

नीतीश कुमार की हालत अंधों में काना राजा

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने जन संवाद के दौरान आगे कहा कि नीतीश कुमार पढ़े-लिखे व्यक्ति हैं मगर आज उनकी हालत अंधों में काना राजा जैसी हो गई है। वहीं प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार को भ्रम हो गया है कि वह बिहार में एकमात्र पढ़े लिखे व्यक्ति हैं,उन्हें लगता है कि वही सब जानते हैं और उन्हें ही सब कुछ मालूम है। प्रशांत किशोर ने कहा कि आज बिहार में एक ऐसे नेता हैं जिसको नाम लिखना नहीं आता है। वहीं नीतीश कुमार को नाम लिखना आता है इसलिए लोगों को लगता है वह बहुत बड़े विद्वान आदमी हैं।

नीतीश कुमार एकमात्र पढ़े-लिखे व्यक्ति नहीं

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि बिहार में नेता ऐसा ही बनता आया है जो शर्ट के ऊपर गंजी पहनता हो और अपने को जमीनी नेता कहलवाने का दावा करता हो। आज नीतीश कुमार गंजी के ऊपर शर्ट पहन रहे हैं तो सबको लग रहा है कि वो विद्वान आदमी हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार पढ़े-लिखे व्यक्ति हो सकते हैं लेकिन वो बिहार के एकमात्र पढ़े लिखे व्यक्ति नहीं हैं। आज नीतीश कुमार से भी ज्यादा पढ़ा-लिखे और समझदार लोग हजारों की संख्या में बिहार में हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news