Thursday, September 19, 2024

बिहार: RJD के दो नेताओं के समर्थकों में हुई मारपीट, फूट-फूट कर रो पड़े प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद श्रीवास्तव

पटना। गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान RJD समर्थक आपस में ही भिड़ गए और जमकर मारपीट शुरु कर दी। बताया जा रहा है कि इन सब के बाद RJD के प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद श्रीवास्तव मंच पर ही फूट-फूट कर रो पड़े।

आपस में ही भिड़े RJD समर्थक

बिहार के मोतिहारी में RJD नेताओं के दो गुट आपस ही में भिड़ गए। दोनों ही पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। इससे ऑडोटोरियम में अफरातफरी बढ़ गई। बताया जा रहा है कि मोतिहारी में बापू सभागार में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम के शुरु होते ही सभागार में कुर्सी पर बैठने को लेकर विवाद शुरू हो गया। बताया जा रहा है कि मंच पर RJD नेता व लालू परिवार के बेहद करीबी माने जाने वाले नेता विनोद श्रीवास्तव के लिए कुर्सी नहीं लगाई गई थी। इसी बात को लेकर नेता विनोद श्रीवास्तव के समर्थक आक्रोशित हो गए और जमकर नारेबाजी करने लगे।

हंगामा होने के बाद कुर्सी को आगे किया फिर…

बताया जा रहा है कि इस नारेबाजी से कल्याणपुर के विधायक सह RJD जिलाध्यक्ष मनोज यादव गुस्से में आ गये। इसके बाद वह गुस्से में मंच से कूदकर विनोद श्रीवास्तव के पक्ष में नारेबाजी कर रहे समर्थकों और RJD के पूर्व मीडिया प्रभारी सनोज यादव के साथ मारपीट करने लग गए जिससे मामला और भी ज्यादा बिगड़ गया। दोनों पक्षों के बीच जमकर हंगामा हुआ। यहीं नहीं RJD के पूर्व मीडिया प्रभारी सनोज यादव को भी पीटा। वहीं काफी हंगामा होने के बाद कुर्सी को आगे कर दिया गया और सब कुछ ठीक हो गया था। इसके बाद सब कुछ यहीं नहीं रुका क्योंकि अचानक से जिला अध्यक्ष मंच से उतरे और RJD के पूर्व मीडिया प्रभारी सनोज यादव के साथ मारपीट करनी शुरु कर दी।

‘मैं शुरू से ही राजद में था राजद में हूं और राजद में रहूंगा’

बताया जा रहा है कि इन सब के बाद RJD के प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद श्रीवास्तव मंच पर ही फूट-फूट कर रोने लगे। उन्होंने कहा कि मनोज यादव ने मुझे धमकी दी है कि मैं तुमको यहां से भगा दूंगा, मंच पर से उतार दूंगा। विनोद श्रीवास्तव ने कहा कि जब तक मेरे शरीर में खून रहेगा सांस चलेगी मैं चंपारण की जनता की सेवा करता रहूंगा। मेरे रोएं-रोएं में लालू यादव और राजद परिवार है। उन्होंने कहा कि मैं न तो पार्टी बदलता हूं और न नेता बदलता हूं। मेरा एकमात्र मेरा नेता लालू यादव हैं, फिर तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी हैं। मैं शुरू से ही राजद में था राजद में हूं और राजद में रहूंगा। लेकिन कोई यह कह दे कि मैं तुमको भगा दूंगा, शहर छुड़वा दूंगा, मैं अदना (छोटा) सा आदमी हूं आप बड़े लोग हैं। आप मुझे छुड़ा सकते हैं लेकिन मैं छोड़ने वाला नहीं हूं। मैं हज़ारों लाखों कार्यकर्ताओं के दिल में बस चुका हूं इसलिए मैं छोड़ने वाला नहीं हूं। उन्होंने कहा कि जो भी हुआ है वह बहुत अशोभनीय है,ऐसा नहीं होना चाहिए था। मैं आज से नहीं 30 सालों से राजद का झंडा ढो रहा हूं। मेरा राजद है और रहेगा। हालांकि विनोद श्रीवास्तव ने किसी का नाम नहीं लिया है, लेकिन उन्होंने कहा कि सभी ने देखा ही है कि क्या हुआ है।

कई वरिष्ठ नेता मंच पर मौजूद थे

बता दें कि वहीं कार्यक्रम के दौरान मंच पर RJD के वरिष्ठ नेता श्याम रजक समेत पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। हंगामा शुरू होते ही श्याम रजक अपनी कुर्सी से उठे और हंगामा कर रहे राजद के कार्यकर्ताओं को समझाने लगे लेकिन काफी समझाने के बाद भी दोनों गुट के कार्यकर्ताओं ने उनकी बात नहीं मानी थी। इसके बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए और मामला मारपीट तक पहुंच गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news