Thursday, September 19, 2024

बिहार: सीएम नीतीश को बड़ा झटका, पार्टी के दो नेताओं ने ली बीजेपी की सदस्यता

पटना। प्रदेश में जैसे – जैसे लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है, वैसे- वैसे कई नेता दल बदलने भी दिखाई दे रहे हैं। अब जेडीयू के दो और नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

बीजेपी में शामिल हुए जेडीयू नेता

लोकसभा चुनाव अगले साल होने वाला है और तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने संगठनों को मजबूत करने में जुटी हुई हैं। इस बीच कई नेता दल बदलते भी नज़र आ रहे हैं। अब गुरुवार को इसी कड़ी में विभिन्न दलों के सैकड़ों नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हुए हैं। बताया जा रहा है कि बीजेपी प्रदेश कार्यालय में बिहार अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने जेडीयू नेता राजू गुप्ता और डॉ. दुर्गा चरण मिश्रा को पार्टी की सदस्यता दिलाई है। इससे जेडीयू को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि बीजेपी में शामिल होने से पहले राजू गुप्ता जेडीयू में प्रदेश महासचिव के पद पर आसीन थे।

ललन सिंह पर बरसे प्रदेश अध्यक्ष

बताया जा रहा है कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने गुरुवार को कहा था कि नीतीश कुमार बीजेपी पर थूकने भी नहीं जाएंगे। ललन सिंह के इस बयान पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी जमकर बरसते नज़र आए। प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार को कोई पूछने नहीं जाता है। नीतीश कुमार पलटू कुमार हैं और यह बात साबित हो गई है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने भी नीतीश कुमार को पलटू राम कहा था और यह बात सभी जानते हैं कि नीतीश कुमार की उत्पत्ति बीजेपी से हुई है। बीजेपी की कृपा से ही नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बीजेपी पर कभी कोई कृपा नहीं रही है और नीतीश कुमार को बीजेपी अपनाने नहीं जा रही है।

सम्राट चौधरी ने दिलवाई सदस्यता

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी राजनीति गरमाई हुई है। बताया जा रहा है कि अपने राजनीतिक भविष्य को देखते हुए बड़ी संख्या में कई दलों के नेता अपने दलों की बदली कर रहे हैं। वहीं बक्सर के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली। बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलवाई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news