Thursday, September 19, 2024

बिहार: सांसद मनोज झा के विवादित बयान पर बोले तेज प्रताप यादव, कहा- मैं तो बस एक ठाकुर को जानता हूं..

पटना। बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने सांसद मनोज झा के सदन में दिए विवादित बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मैं तो बस एक ठाकुर को जानता हूं,वो भी वृंदावन वाले ठाकुर को।

इंसानियत से बढ़कर कुछ नहीं

आरजेडी नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा के द्वारा महिला आरक्षण बिल पर बोलने के दौरान सुनाई गई कविता के कारण बिहार में सियासी बवाल मचा हुआ है। मनोज झा के खिलाफ आरजेडी के विधायक चेतन आनंद ने तो मोर्चा खोला है तो वहीं बीजेपी के अलावा जेडीयू के भी नेताओं ने भी विरोध शुरु कर दिया। इस बीच पटना में वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने इस मामले में कहा है कि हम और किसी ठाकुर को नहीं जानते हैं। धर्म और जाति कुछ नहीं होता है। सिर्फ एक होता है वह इंसानियत और इससे बढ़कर कुछ नहीं होता है।

तेज प्रताप ने बीजेपी पर साधा निशाना

वहीं लालू के इशारे पर ठाकुर-ब्राह्मण विवाद को लेकर सवाल किए गए सवाल पर बिहार सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा कि बीजेपी RSS की उपज है, RSS की उपज नाथूराम गोडसे से हुई थी। उन्होंने कहा कि नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की हत्या की थी, ये हत्यारों की पार्टी है। मैं ये खुलेआम बोलता हूं और किसी से डरता नहीं हूं। तेज प्रताप यादव ने आगे कहा कि मैं तो बस एक ठाकुर को जानता हूं,वो भी वृंदावन वाले।

इस मामले को लेकर बढ़ रहा है विवाद

बता दें कि 21 सितंबर को महिला आरक्षण बिल पर सदन में आरजेडी से राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने कहा था कि महिला बिल को दया भाव की तरह पेश किया जा रहा है। आखिरी में उन्होंने ओमप्रकाश वाल्मीकि की कविता पढ़ी जिसके बाद अब बवाल मचा हुआ है। वहीं बीजेपी मनोज झा के इस्तीफे की मांग कर रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news