Thursday, September 19, 2024

बिहार: बीजेपी पर बरसे ललन सिंह, मनोज झा का बचाव करते भी नज़र आए

पटना। गुरुवार को जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि सीएम नीतीश कुमार सात जन्मों तक बीजेपी की तरफ देखेंगे नहीं। इस दौरान ललन सिंह, सांसद मनोज झा का बचाव करते भी दिखाई दिए।

नीतीश कुमार सात जन्मों में भी…

बिहार के सियासी गलियारों में ये चर्चा ज़ोरों- शोरों पर है कि सीएम नीतीश कुमार फिर से बीजेपी के साथ जा सकते हैं। इस मामले में कई नेताओं ने अपना अलग- अलग बयान भी दिया है। वहीं अब गुरुवार को जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी है। ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार सात जन्मों में भी बीजेपी की तरफ देखने वाले नहीं हैं। बीजेपी ऐसी पार्टी है जिसकी तरफ देखकर कोई थूकना भी नहीं चाहेगा।

ललन सिंह ने मनोज झा का किया बचाव

RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने राज्यसभा सांसद मनोज झा के सदन में कविता पढ़ने वाले विवादित मामले पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। ललन सिंह ने मनोज झा का बचाव करते हुए कहा कि उनके बयान को गलत ढंग से पेश किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मनोज झा ने राज्यसभा में प्रोसीडिंग के दौरान जो कहा और उस पर अभी जो विवाद हो रहा है, यह तो उनका बयान है भी नहीं। यह उनका वक्तव्य भी नहीं है ना उनकी राय है। वह तो भाषण के दौरान एक कविता पढ़े। ललन सिंह ने कहा कि मान लीजिए कि मैं ठाकुर हूं तो उनका बयान किसी ठाकुर समाज के लिए नहीं है। ललन सिंह ने कहा कि मनोज झा के बोलने के अब सात दिन बाद चर्चा हो रही है।

रणवीर नंदन को निकाला गया पार्टी से

जेडीयू सांसद ललन सिंह ने कहा कि बीजेपी का काम भ्रम फैलाना है। भारतीय जनता पार्टी का कोई अस्तित्व नहीं है। उन्होंने जो भी वादा किया था वह पूरा नहीं किया। ललन सिंह ने बताया कि कल एक समर्थक रणवीर नंदन को हमने पार्टी से निकला। रणवीर नंदन लगातार खिलाफ में बयान दे रहे थे। वह कह रहे थे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों विकास के प्रतीक हैं। उनसे कोई सलाह लेने गया था क्या?

लालू- नीतीश की मुलाकात पर क्या बोले ललन सिंह

इसके अलावा ललन सिंह ने लालू और नीतीश की बार-बार हो रही मुलाकात पर कहा कि इसमें क्या दिक्कत है? दोनों महागठबंधन के बड़े स्तंभ हैं। अगर वह दोनों मिल रहे हैं तो इसमें क्या परेशानी है? उन्होंने कहा कि मीडिया में जिस तरह से प्रचार किया जा रहा है कि नीतीश कुमार बीजेपी के साथ जाने वाले हैं तो इसको काटने के लिए यह है और यह तो अच्छी बात है।

2024 में सुशील मोदी का टाइम पूरा हो रहा है

वहीं ललन सिंह बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी पर खूब बरसते नज़र आए। उन्होंने कहा कि सुशील कुमार मोदी ऐसे नेता हैं जो अगर दो-तीन बार बयान नहीं देते हैं तो उनका खाना नहीं पचता है। वह कम से कम दो-तीन बार मीडिया को बुलाते हैं क्योंकि वह बोलेंगे नहीं तो उनका कुछ होने वाला नहीं है। ललन सिंह ने आगे कहा कि 2024 में सुशील कुमार मोदी का टाइम पूरा हो रहा है, लेकिन हमें लगता है कि उनका कुछ किया नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ें – बिहार: मनोज झा की कविता वाले विवाद गरमाई सियासत, प्रशांत किशोर ने खोली पोल

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news