Thursday, September 19, 2024

बिहार: रणवीर नंदन ने छोड़ा सीएम नीतीश का साथ, पार्टी से दिया इस्तीफा

पटना। JDU के वरिष्ठ नेता रणवीर नंदन ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। फिलहाल उनके पार्टी छोड़ने का कारण सामने नहीं आया है। अब उनके बीजेपी के साथ जाने के कयास लगाए जा रहे हैं।

पूर्व एमएलसी ने छोड़ा साथ JDU का साथ

JDU के पूर्व एमएलसी और पार्टी के वरिष्ठ नेता रणवीर नंदन ने सीएम नीतीश की पार्टी का साथ छोड़ दिया है। बता दें कि कुछ समय पहले ही रणवीर नंदन ने यह बयान दिया था कि नीतीश कुमार को फिर से पीएम मोदी के साथ आ जाना चाहिए। इसके बाद से ही बिहार की सियासत गरमा गई थी। वहीं अब बुधवार को उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और सीएम नीतीश कुमार को भेज दिया है।

रणवीर नंदन के बीजेपी में जाने के कयास

बताया जा रहा है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे रणवीर नंदन के इस्तीफे से अब सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है। रणवीर के बीजेपी पार्टी में शामिल होने के भी कयास लगाए जा रहे हैं। बता दें कि पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे रणवीर नंदन कुछ समय से पार्टी की गतिविधियों से भी दूर नज़र आ रहे थे। अब देखना ये है कि इस्तीफा देने के बाद उनका अगला कदम क्या होगा।

रणवीर नंदन ने नहीं बताया कारण

यहीं नहीं पार्टी से इस्तीफा देने के कारण रणवीर नंदन को JDU से निष्कासित कर दिया गया है। इस बात की जानकारी JDU के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने चिट्ठी जारी कर के दी है। प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि रणवीर नंदन लगातार पार्टी विचारधारा से विपरीत बयान दे रहे थे। वह पार्टी विरोधी कार्य में संलिप्त थे। फिलहाल रणवीर नंदन के JDU की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि वह पार्टी से नाराज़ चल रहे थे। हालांकि रणवीर नंदन ने पत्र में इस बात का जिक्र नहीं किया है कि उन्होंने पार्टी का साथ क्यों छोड़ा है? लेकिन ऐसी चर्चा जरूर हो रही है कि पिछले दिनों जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रवक्ताओं की बैठक बुलाई थी तो उसमें भी रणवीर नंदन नज़र नहीं आए थे। बता दें कि रणवीर नंदन से पहले JDU के कई नेता इस्तीफा दे चुके हैं। यहीं नहीं जब उपेंद्र कुशवाहा ने पार्टी छोड़ी थी तब उन्होंने भी कहा था कि JDU में भगदड़ मचने वाली है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news