Thursday, September 19, 2024

बिहार: बीजेपी में CM नीतीश की वापसी को लेकर पशुपति कुमार का बड़ा बयान, क्या बंट रहा है बीजेपी?

पटना। NDA में नीतीश कुमार की वापसी को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही हैं। ऐसे में केंद्रीय मंत्री एवं राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस के नीतीश कुमार का बीजेपी में स्वागत करने का बयान सामने आ रहा है।

बीजेपी में नीतीश कुमार की वापसी के संकेत

अगले ही साल देश में लोकसभा यानी आम चुनाव होने जा रहे हैं। इस बार भाजपाई नेतृत्व वाले एनडीए और विपक्षी व गैर भाजपाई दलों से मिलकर बने इंडिया गठबंधन के बीच सीधी टक्कर देखने को मिलेगी। जहां विपक्षी दलों को एक साथ लाने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पैर एक बार फिर लड़खड़ाते नज़र आ रहे हैं। वह इंडिया की राह पर चलते-चलते ऐसे कई संकेत दे रहे हैं जिससे उनके बीजेपी के साथ दौड़ लगाने की अटकलें तेज हो गई हैं।

बीजेपी नेताओं ने साफ कहा था नो एंट्री

बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार I.N.D.I.A में खुद की जमीन तलाश रहे हैं। नीतीश कुमार को वो तवज्जो नहीं दी जा रही है जिसकी वह अपेक्षा कर रहे थे। इसी बीच यह कयास लगाए जा रहे हैं कि उनका झुकाव भाजपा की ओर बढ़ रहा है। वहीं बीजेपी की तरफ से उनके लिए नो एंट्री की बात साफ़ कही गई थी। बता दें कि हाल ही में जब नीतीश कुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती समारोह में शामिल हुए तो पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी की प्रतिक्रिया सामने आई। उन्होंने कहा था कि बीजेपी में नीतीश कुमार की एंट्री नहीं हो सकती है। हालांकि अब केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने इसे लेकर बड़ा बयान दिया है।

नीतीश की वापसी को लेकर बीजेपी में दो मत

केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के चीफ पशुपति पारस ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि यदि नीतीश कुमार वापस आते हैं तो उनका स्वागत है। उनके इस बयान का इशारा नीतीश कुमार भी समझ ही गए होंगे। बता दें, ये बयान ऐसे समय में आया है जब नीतीश कुमार और बीजेपी के संभावित करीबी को लेकर बीजेपी में दो तरह के मत बंट गए हैं। ऐसे में ये भी साफ़ हो गया है कि बीजेपी में ऐसे कई सदस्य हैं जो नीतीश कुमार की वापसी को लेकर अलग-अलग राय रखते हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news