Thursday, September 19, 2024

बिहार: हिंदुस्तान आवाम मोर्चा की बैठक में बोले जीतन राम मांझी, कहा- राहुल गांधी हों या घमंडिया गठबंधन के लोग…

पटना। लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर हिंदुस्तान आवाम मोर्चा अपनी पूरी तैयारी में जुटा हुआ है। रविवार को इसी चुनावी तैयारी को लेकर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।

लोकसभा चुनाव अभियान समिति की बैठक

गया जिले में रविवार को हिंदुस्तान आवाम मोर्चा द्वारा लोकसभा चुनाव अभियान समिति की बैठक का आयोजन किया। बताया जा रहा है कि इस बैठक में बिहार के पूर्व सीएम और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी भी शामिल हुए थे। बैठक में राहुल गांधी के दिए गए बयान पर कि महिला आरक्षण बिल को लागू करने में बीजेपी बहाना बना रही है को लेकर जीतन राम मांझी ने कहा कि राहुल गांधी हों या घमंडिया गठबंधन के लोग हों, किसी को बोलने का कोई अधिकार नहीं है। अगर बोलते हैं तो वह थेथरलॉजी है।

पूर्व सीएम मांझी ने उठाए सवाल

पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने विपक्ष पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब उनको समय मिला, उस समय महिला आरक्षण बिल का क्या किया था? 27 साल पहले महिला आरक्षण बिल पेश हुआ था। उस समय RJD के लोगों ने महिला बिल को फाड़ने का काम किया था और वही घमंडिया लोग ही गठबंधन में हैं। जीतन राम मांझी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का 56 इंच के सीना का यह एक उदाहरण है। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में पूर्व मंत्री संतोष कुमार सुमन, टिकारी विधायक अनिल शर्मा, बाराचट्टी विधायक ज्योति देवी सहित जिले के दर्जनों कार्यकर्ता भी मैजूद थे।

यह था बैठक का मुद्दा

हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी ने कहा कि 2024 में लोकसभा का चुनाव है उसके बाद विधानसभा का चुनाव भी होना है। बता दें कि चुनाव की तैयारी के लिए हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा पंचायत, प्रखंड स्तर और वार्ड स्तर के कार्यकर्ताओं से रूबरू हो रहे हैं। चुनाव के दौरान मतदाताओं को कैसे मतदान केंद्रों तक लाना है, कौन-कौन से आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक मुद्दे हैं जिसे जनता के बीच में ले जाना है आदि। इन्हीं सब तैयारीयों के लिए प्रखंड से लेकर वार्ड स्तर तक के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की जा रही है।

सीटों को लेकर कोई विवाद नहीं- जीतन राम मांझी

वहीं जब जीतन राम मांझी से यह सवाल किया गया कि लोकसभा चुनाव 2024 में हिंदुस्तान आवाम मोर्चा पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी? इस पर पूर्व सीएम ने कहा कि अभी इसके लिए कोई बात नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि अभी संसद का विशेष सत्र खत्म हुआ है। अभी एक योजना के तहत सभी लोग अपने-अपने क्षेत्रों में गए हैं और अब अक्टूबर के पहले सप्ताह में सीटों को लेकर बैठक की जाएगी। उस बैठक में सभी दलों को सम्मानजनक सीटें मिलेंगी। सीटों के बंटवारे को लेकर कोई विवाद नहीं होगा जिसे जो सीट मिलेगी वह वहां से चुनाव लड़ेगा। जीतन राम मांंझी ने कहा कि बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटें NDA की झोली में डालेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news