Thursday, September 19, 2024

बिहार: सीएम नीतीश के दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि देने पर बरसे गिरिराज सिंह

पटना। सोमवार को सीएम नीतीश कुमार ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि दी। जिसे लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उन्हें निशाने पर लिया।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती

पटना में सोमवार (25 सितंबर) को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर राजकीय समारोह का आयोजन किया गया था। बता दें कि यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माला चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। वहीं सीएम नीतीश कुमार के श्रद्धांजलि अर्पण करने पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उन पर निशाना साधा है।

दीनदयाल जी को माला डालने नहीं RJD को डराने गए

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा देखिये मुझे लगाता है कि नीतीश जी दीनदयाल जी को माला डालने नहीं आरजेडी को डराने गए हैं। बिहार में कानून राज की परिभाषा बदल गई है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अमेठी से तो चुनाव हार गए, फिर केरल गए। अब उन्हें मुंबई से चुनाव लड़ना चाहिए। नीतीश कुमार संयोजक बनने का कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि सोमवार को दीनदयाल उपाध्याय की जयंती समारोह पर में नीतीश कुमार शामिल हुए, लेकिन वह देवीलाल की जयंती पर रैली में शामिल होने हरियाणा नहीं गए। इस दौरान उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी वहां मौजूद थे।

बेगूसराय की घटना पर गिरिराज ने कहा यह दुखद है

वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगूसराय में हुई घटना को लेकर दुख जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि बेगूसराय में शिवलिंग को तोड़ा गया। सड़कों पर चलते हिंदूओं को गिरफ्तार किया जा रहा है, यह बहुत दुखद है। बता दें कि 22 सितंबर की रात, जब एक विशेष समुदाय के लोगों ने क्षेत्र में सांप्रदायिक अशांति पैदा करने के लिए 1944 में स्थापित एक शिव मंदिर के शिवलिंग को खंडित कर डाला। बताया जा रहा है कि इस मामले में 230 से भी अधिक लोगों पर केस दर्ज किया गया है। वहीं 12 लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। यहीं नहीं गुस्साए लोगों ने खातोपुर चौक स्थित दर्जनों दुकानों में जमकर तोड़फोड़ की और घंटों तक उत्पात मचाया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news