Monday, September 16, 2024

बिहार: पप्पू यादव ने बताया BJP का प्लान, बोले- महिला आरक्षण बिल का सहारा ले रही बीजेपी

पटना। गुरुवार को महिला आरक्षण बिल राज्यसभा में पेश किया गया है। इसे लेकर पप्पू यादव ने बातचीत के दौरान बीजेपी पर आरोप लगाया है।

महिला आरक्षण के पक्ष में पड़े 454 वोट

महिला आरक्षण बिल 20 सितंबर को लोकसभा से पास हो गया है। बता दें कि अब इसे राज्यसभा में पेश किया गया है। इस महिला आरक्षण बिल पर कांग्रेस सहित सभी पार्टियों ने अपना समर्थन दिया है। बताया जा रहा है कि इसके पक्ष में कुल 454 वोट पड़े थे। वहीं इसके विरोध में दो वोट पड़े। AIMIM के सांसद असदुद्दीन ओवैसी और इम्तियाज जलील ने महिला आरक्षण बिल के विरोध में वोट दिया था। इस बिल को लेकर अभी लगातार बयानबाजी चल रही है। इस बीच गुरुवार को JAP सुप्रीमो और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने बातचीत के दौरान केंद्र पर निशाना साधा है।

50% आरक्षण महिलाओं को मिले

पप्पू यादव ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस कोई क्रेडिट नहीं ले रही है। उन्होंने कहा कि क्या यह बात सही नहीं है कि पिछले 27 सालों से यह बिल लंबित था और इसे कांग्रेस ने ही उठाया था। इसकी शुरूआत राजीव गांधी ने की थी। आज जो लोग महिला आरक्षण बिल की बात कर रहे हैं वह यह बताएं कि यह 9 सालों में क्यों नहीं याद आया? केंद्र सरकार पर वार करते हुए पप्पू यादव ने आगे कहा कि जब ये (बीजेपी) थक हार गए और मोदी सरकार हर मामले में फेल हो गई, तब महिला आरक्षण बिल का सहारा लेकर 2024 का चुनाव जीतना चाहती है। पूर्व सांसद ने कहा कि 33% आरक्षण क्यों? हम तो चाहते हैं कि 50% आरक्षण महिलाओं को मिले। इसमें 50% में जो ओबीसी है, दलित है, उनको भी आरक्षण दिया जाए।

कांग्रेस का ओबीसी प्रेम

बताया जा रहा है आज गुरूवार को राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल पेश किया गया है। इस बिल पर बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी और ओबीसी की बात करे तो मैंने उनके साथ काम किया है। जब कांग्रेस यह बिल पेश किया था क्या तब उसमें यह प्रावधान था? यह लोग घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं और लोगों को धोखा देने का काम कर रहे हैं। यह राजनीति कर रहे हैं। आपका ओबीसी प्रेम तब कहां चला गया था? जो आपको 60 सालों तक नहीं दिखा?

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news