Monday, September 16, 2024

बिहार: कांग्रेस विधायक प्रतिमा दास का बड़ा बयान, कहा- बिल मोदी सरकार ला रही लेकिन श्रेय कांग्रेस….

पटना। संसदीय सत्र में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने से संबंधित बिल को मंजूरी मिलने के बाद कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। कांग्रेस की विधायक प्रतिमा दास ने भी इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसका श्रेय कांग्रेस को दिया है।

तारीफ PM मोदी की, श्रेय कांग्रेस को

बिहार में महिला आरक्षण बिल को लेकर कांग्रेस की विधायक प्रतिमा दास ने बड़ा बयान दिया है। बताया जा रहा है कि केंद्रीय कैबिनेट ने संसदीय सत्र में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने से संबंधित बिल को मंजूरी दे दी गई है। अब सरकार इसे लोकसभा और राज्यसभा में पास कराएगी। अब इसे लेकर कई पार्टियों की प्रतिक्रिएं आ रही हैं। इसी बीच कांग्रेस की विधायक प्रतिमा दास ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने PM मोदी की तारीफ करते हुए इन सबका श्रेय कांग्रेस को दिया है।

2010 में यह बिल राज्यसभा में पारित हुआ

विधायक प्रतिमा दास ने कहा कि कांग्रेस महिला आरक्षण बिल का समर्थन करेगी। भले मोदी सरकार देर पर आई दुरुस्त आयी। उन्होंने कहा कि 2010 में यूपीए सरकार बिल लेकर आई थी तब 2010 में यह बिल राज्यसभा में पारित हुआ था। तब यह लोकसभा में पेश तब नहीं हो पाया था क्योंकि साथ वाले कुछ दल विरोध कर रहे थे।

कांग्रेस ने 50% महिलाओं को टिकट दिया

कांग्रेस विधायक प्रतिमा दास ने कहा कि अब यूपीए का ही बिल मोदी सरकार ला रही है लेकिन इसका श्रेय कांग्रेस को ही जाएगा। क्योंकि इसकी नींव कांग्रेस ने ही रखी थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा महिलाओं का सम्मान करती है। लोकसभा की पहली महिला स्पीकर मीरा कुमार बनीं थी। वहीं देश की पहली महिला राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील बनी और पहली महिला PM इंदिरा गांधी बनीं थी। वह सब कांग्रेसी ही थीं। पिछले साल यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 50% महिलाओं को टिकट दिया था। वहीं राजस्थान की पंचायत में महिलाओं को आरक्षण कांग्रेस सरकार ने दिया।

जनता ‘इंडिया’ गठबंधन के साथ- प्रतिमा दास

विधायक प्रतिमा दास ने आगे कहा कि महिलाओं के लिए कांग्रेस हमेशा से आगे खड़ी रही है। महिला आरक्षण बिल में संसद, विधानसभाओं में 33% आरक्षण का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को महिला आरक्षण बिल से कोई चुनावी लाभ नहीं होगा। जनता ‘इंडिया’ गठबंधन के साथ है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news