Thursday, September 19, 2024

बिहार: प्रदेश के 12 जिलों में अलर्ट, गिर सकती है बिजली फिर शुरू होगा भारी बारिश दौर

पटना। प्रदेश में फिर से मॉनसून एक्टिव होने की संभावना है। इसके अलावा 12 जिलों में ठनका गिरने का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने दी है चेतावनी

आज प्रदेश के उत्तर-मध्य और उत्तर-पश्चिमी भागों में मेघ गर्जन और वज्रपात की आशंका जताई जा रही है। आपको बता दें कि IMD पटना के अनुसार राजधानी पटना और इसके आसपास के इलाकों में दोपहर के बाद बादल छाए रहेंगे, जबकि कुछ स्थानों पर बारिश की फुहारों से फिर से मौसम सुहाना बन सकता है। वहीं उत्तर-मध्य और उत्तर-पश्चिमी भागों के कुछ एक स्थानों पर मेघ गर्जन और वज्रपात की भी संभावना है। यहीं नहीं गुरुवार को मौसम विभाग ने सीमांचल एवं पूर्वी बिहार के 5 जिलों में और शुक्रवार को 4 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी दी है। इस दौरान राजधानी पटना एवं आसपास के इलाकों में भी अच्छी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में बारिश संबंधी गतिविधियों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है।

उत्तर बिहार के जिलों में येलो अलर्ट जारी

बताया जा रहा है कि बिहार में मॉनसून फिर से एक्टिव होने की संभावना है। वहीं पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने इस सप्ताह से सूबे में भारी बारिश का दौर फिर से शुरू होने के आसार बताए हैं। यहीं नहीं उत्तर बिहार के 12 जिलों में मंगलवार को येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। कई इलाकों में ठनका ( प्राकृतिक आपदा) गिरने का खतरा बना रहेगा। गुरुवार से सीमांचल एवं पूर्वी बिहार में भी भारी बारिश का अलर्ट है। वहीं, मंगलवार को उत्तर बिहार के कुछ इलाकों में बूंदा-बांदी की संभावना जताई जा रही है।

इन जिलों में प्राकृतिक आपदा का खतरा

मंगलवार को मौसम विभाग ने यह पूर्वानुमान लगाया है कि मधुबनी, दरभंगा, शिवहर, सीतामढ़ी,पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, पूर्वी चंपारण और वैशाली जिलों के कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली यानी ठनका गिर सकता है। इसके साथ ही लोगों से खराब मौसम के दौरान सावधानी बरतने की भी अपील की गई है। यहीं नहीं इन जिलों में कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news