Tuesday, September 24, 2024

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बिगड़े बोल, कहा-रामचरित मानस में है पोटासियम साइनाइड

पटना। बिहार के शिक्षामंत्री डॉ. चंद्रशेखर का रामचरितमानस पर एक और ज्ञान निकलकर बाहर आया है। उन्होंने फिर से विवादित बयान देते हुए कहा है कि रामचरितमानस में पोटैशियम साइनाइड है। साथ ही चंद्रशेखर ने आगे यह भी कहा कि रामचरितमानस को लेकर उनका विरोध आगे भी जारी रहेगा।

दोहे को लेकर कह दी ये बात

दरअसल शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर हिंदी दिवस पर आयोजित बिहार हिंदी ग्रंथ अकादमी के कार्यक्रम में पहुंचे हुए थे। जहां उन्होंने कहा कि रामचरितमानस के अरण्य कांड की चौपाई ‘पूजहि विप्र सकल गुणहीना, सूद्र न पूजहु वेद प्रवीणा’ का अर्थ आखिर है क्या? उन्होंने सवाल किया है कि क्या इस दोहे में जाति को लेकर गलत बातें नहीं कही गई है।

गला काटने की कीमत क्या होगी?

रामचरितमानस पर टिप्पणी करने के बाद चंद्रशेखर ने यह भी कहा कि पिछली बार जब उन्होंने सुंदर कांड के दोहे के बारे में कहा था तो उनकी जिह्वा काटने की 10 करोड़ रुपये कीमत लगाई गई थी। अब तो मेरे गले की बात की जाएगी जिसकी कीमत क्या होगी?

देश से बाहर भेजने की बात

कार्यक्रम में शिक्षामंत्री ने यह कहा कि मेरे रामचरितमानस पर सवाल उठाने भर से मुझे देश से बाहर भेजने की बात शुरू हो जाती है। मोहन भागवत भी दूसरे धर्म के लोगों के बारे में टिप्पणी करते हैं। उन्हें बाहर भेजने की बात क्यों नहीं करते?

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news