Thursday, September 19, 2024

बिहार : राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप, जमुई के सत्यम त्रिवेदी और रिशु राज ने जीता स्वर्ण पदक

पटना। राष्ट्रीय ओपन कराटे चैंपियनशिप में सत्यम त्रिवेदी और रिशु राज ने स्वर्ण पदक जीता है। वहीं इन खिलाड़ियों की जीत से पूरे जिले में खुशी की लहर आ गई है।

सत्यम त्रिवेदी और रिशु राज ने गोल्ड मेडल जीता

इस बार 18वीं नेशनल ओपन कराटे चैंपियनशिप 2023 कर्नाटक के नेहरू इंडोर स्टेडियम में आयोजित की गई थी। बता दें कि इस चैंपियनशिप में देश भर से खिलाड़ियों ने भाग लिया था। इसमें बिहार राज्य से भी 14 खिलाड़ियों ने अपना दांव आजमाया था। जिसमें जमुई के सत्यम त्रिवेदी और रिशु राज ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमा लिया। इसमें 84 किलोग्राम से ज्यादा वज़न वर्ग में कराटे के कुमिते फाइट और 17-18 आयु वर्ग में काटा फाइट में सत्यम त्रिवेदी ने दो गोल्ड मेडल अपने नाम किए हैं। वहीं रिशु राज ने 68 किलोग्राम से कम वजन वर्ग में कराटे के कुमिते फाइट में गोल्ड जीता और 16-17 आयु वर्ग में भी काटा फाइट में गोल्ड पर अपना कब्जा जमाया।

सफलता के पीछे कोच की मेहनत

सत्यम और रिशु के इस शानदार सफलता के पीछे इनके कोच सैयद तल्हा अहमद की कड़ी मेहनत बताई जा रही है। कोच ने अपनी कड़ी मेहनत से इन खिलाड़ियों को तैयार किया और भारत के पटल पर जमुई जैसे छोटे शहर का नाम भारत के मानचित्र पर गर्व से दर्ज कराया है। बता दें कि खिलाड़ियों के कारनामें से जमुई जिले में खुशी की लहर आ गई है। इस शानदार सफलता के बाद कोच ने अपनी पूरी टीम के साथ अपनी खुशी जाहिर की है। इस नेशनल ओपन चैंपियनशिप में चीफ गेस्ट कर्नाटक के प्राइमरी और सेकेंडरी एजुकेशन मिनिस्टर मधु बांगरप्पा बने थे जिन्होंने देश भर से आए खिलाड़ियों की हौसला अफ़जाई की।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news