Thursday, September 19, 2024

बिहार: I.N.D.I.A को लेकर प्रशांत किशोर का बड़ा खुलासा, बोले- देश में Cast Census ….

पटना। जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने गुरुवार को I.N.D.I.A गठबंधन को लेकर बात की। उन्होंने बताया कि इंडिया नाम पर गठबंधन के सभी लोग सहमत थे पर नीतीश कुमार सहमत नहीं थे लेकिन वहां पर उनकी नहीं चली।

नीतीश कुमार I.N.D.I.A नाम पर सहमत नहीं

मुजफ्फरपुर में जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने गुरुवार को I.N.D.I.A गुट को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं। प्रशांत किशोर ने बताया कि इस गठबंधन के नाम की चर्चा हुई उसमें भी आपने खबरों में देखा होगा कि सब लोग सहमत थे पर जो नाम नीतीश कुमार ने सजेस्ट किया उस पर कोई सहमत नहीं था। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार एक मात्र ऐसे बड़े नेता हैं जो I.N.D.I.A नाम से सहमत नहीं थे पर वहां भी उनकी नहीं चली।

नीतीश कुमार का एजेंडा

प्रशांत किशोर ने बताया कि जब तीसरी बार बैठक मुंबई में हुई तो आपको JDU वाले नहीं बताएंगे, हम आपको बता रहे हैं कि जो इस बैठक में बैठते हैं वो सीधे तौर पर हमसे जुड़े हुए हैं। तीसरी बैठक में नीतीश कुमार एजेंडा लेकर गए थे कि Cast Census को I.N.D.I.A का मेन एजेंडा बनाया जाए, लेकिन I.N.D.I.A के सभी साथी गठबंधनों ने उस एजेंडे को मुख्य मुद्दे के तौर पर स्वीकार नहीं किया।

नीतीश कुमार की सूत्रधार बनने की अपेक्षा

प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को लेकर बयान देते हुए आगे बताया कि I.N.D.I.A गठबंधन की तीनों बैठकों में नीतीश कुमार को जैसी अपेक्षा थी वैसी नहीं मिली। प्रशांत किशोर ने कहा कि I.N.D.I.A को लेकर जो मैं बताना चाहता हूं कि ये तो अभी शुरुआती दिन है। सबसे आसान काम है नेताओं का एक साथ बैठना महत्वपूर्ण है, मगर ये आसान है। जब सीट शेयरिंग की बात होगी, मुद्दे की बात होगी तब आपको समझ में आएगा। जन सुराज के सूत्रधार ने कहा कि नीतीश कुमार का जहां तक सवाल है और I.N.D.I.A में भागीदारी का सवाल है तो आप इसको बिल्कुल ऑन रिकॉर्ड लिख लीजिए कि I.N.D.I.A की जो तीन बैठकें हुई थी, जिसमें पहली बैठक पटना में हुई जिसमें नीतीश कुमार की ऐसी अपेक्षा थी कि वो इसके सूत्रधार के रूप में उभरेंगे। वह इसके संयोजक बना दिए जाएंगे जो कि पटना में हुआ नहीं। नीतीश कुमार को उम्मीद थी कि बंगलौर में उन्हें संयोजक बना ही दिया जाएगा लेकिन वहां भी इसकी की कोई चर्चा नहीं हुई।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news