Thursday, September 19, 2024

बिहार: CM नीतीश ने JDU नेताओं से जाना इंडिया गठबंधन पर लोगों की राय, लोकसभा चुनाव तैयारी का दिया निर्देश

पटना। सीएम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री आवास पर दो दिन तक बैठक की थी। इसमें नीतीश कुमार ने सभी को आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर तैयार रहने का निर्देश दिया।

समय से पहले हो सकते हैं लोकसभा चुनाव

दिल्ली में बुधवार को कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक होनी है। बैठक से पहले सीएम नीतीश कुमार ने पटना में दो दिन तक लगातार जेडीयू नेताओं के साथ बातचीत की। इन दो दिनों की बैठक में नीतीश कुमार ने पार्टी के सभी नेताओं की बात सुनी और उन्हें टिप्स भी दिए। इसके अलावा उन्होंने नेताओं से इंडिया गठबंधन को लेकर कई सवाल भी पूछे। बता दें कि ये सब करने का मकसद आगामी लोकसभा चुनाव है। बैठक में बनाई गई रणनीति के पथ पर चलकर पार्टी के नेता लड़ाई लड़ेंगे। बता दें कि 11 सितंबर को जिला अध्यक्षों और 12 सितंबर को प्रखंड अध्यक्षों के साथ हुई बैठकों के दौरान पार्टी के प्रमुख नेता भी मौजूद रहे। इसमें नीतीश कुमार ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह से तैयार रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने ये भी कहा है कि लोकसभा चुनाव समय से पहले भी हो सकता है इसलिए इसे लेकर अलर्ट रहें।

40 लोकसभा सीट पर जीत की तैयारी

मुख्यमंत्री ने प्रखंड स्तर तक पार्टी को मजबूत करने का आदेश दिया है साथ ही लोकसभा चुनाव समय से पहले भी होने के संकेत भी दिए हैं। नीतीश कुमार ने बिहार में सभी 40 लोकसभा सीट महागठबंधन को जिताने के लिए पूरी ताकत लगाने का निर्देश भी दिया है। सीएम का ये निर्देश दिया है कि महागठबंधन सरकार ने जो विकास के काम किए हैं उसे लोगों तक पहुंचाएं और केंद्र सरकार की नाकामियों को भी जन-जन तक पहुंचाया जाए।

जिला एवं प्रखंड अध्यक्षों ने की शिकायत

दो दिन हुई इस बैठक के दौरान सीएम नीतीश ने कहा कि बीजेपी कई तरह के भ्रम फैलाने की कोशिश करेगी इसलिए महागठबंधन को इसे लेकर सावधान रहना होगा। यहीं नहीं जेडीयू संगठन को भी और मजबूत करने का उन्होंने निर्देश दिया गया है। बैठक के दौरान जिला एवं प्रखंड अध्यक्षों ने नीतीश से शिकायत की है कि अधिकारी हमारी बात नहीं सुनते, मनमानी करते हैं। इसपर सीएम नीतीश ने सभी से पार्टी के कार्यक्रमों को बेहतर तरीके से संचालित करने के लिए कहा है। नीतीश ने नेताओं से यह भी सवाल किया की इंडिया गठबंधन के बारे में लोगों की क्या राय है? लोग महागठबंधन सरकार के कामकाज को लेकर लोग क्या सोचते हैं? बैठक में नीतीश ने कहा कि राज्य सरकार का विकास कार्य ही जेडीयू की ताकत है और समस्याओं का समाधान ही हमारी पूंजी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news