Thursday, September 19, 2024

बिहार: सोना लूट कांड के आरोपी को बदमाशों ने मारी गोली, 5 महीना पहले जेल से आया था बाहर

पटना। यह घटना हाजीपुर के नगर थाना क्षेत्र के आरएन कॉलेज के पास की बताई जा रही है। जहां बाइक सवार चार बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए सोना लूट कांड के आरोपी की हत्या कर दी। इसकी फुटेज सीसीटीवी कैमरा में रिकार्ड हो गई।

सोना लूट कांड का आरोपी था राजहनी

देश के सबसे बड़े सोना लूट कांड के आरोपी की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। मृतक की पहचान यूसुफ कैसर उर्फ राजहनी के रूप में की गई है। मृतक राजहनी 5 महीना पहले जेल से बाहर आया था। 2019 में हाजीपुर में मुथूट फाइनेंस से 22 किलो से अधिक के सोने की लूट हुई थी जिसकी कीमत करीब 55 करोड़ के आसपास आंकी गई थी। इस लूट कांड में राजहनी का नाम भी शामिल था। बता दें कि रविवार की रात में दो बाइक पर सवार चार अज्ञात बदमाशों ने राजहनी को गोलियों से छलनी कर दिया। इस गोलीबारी का खौफनाक वीडियो वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। पुलिस इसी फुटेज के आधार पर मामले की जांच कर रही है।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

आरएन कॉलेज के पास घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे के आधार पर देखा जाए तो घटना करीब 10 बजे की है। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि दो बाइक पर सवार चार बदमाश आते हैं और सड़क पर खड़े राजहनी पर गोलियां बरसाने लगते हैं। जिससे वह जान बचाने के लिए भागता है लेकिन बदमाश दौड़ते हुए उसका पीछा करते हैं। इसके बाद उन्होंने राजहनी को पीछे से पीठ में छह गोली मारी औैर गोली मारने के बाद बदमाश वहां से भाग गए। घटना के बाद राजहनी का एक दोस्त उसे लेकर हाजीपुर सदर अस्पताल पहुंचा जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटना स्थल का जायज़ा लिया।

राजहनी का आपराधिक इतिहास

सदर एसडीपीओ ओम प्रकाश ने बयान जारी करते हुए बताया कि नगर थाना क्षेत्र के आरएन कॉलेज के पोखरी के पास बाइक सवार चार अज्ञात बदमाशों ने राजहनी को गोली मार दी थी। राजहनी का इतिहास आपराधिक रहा है। 2019 में वह मुथूट फाइनेंस से हुए सोना लूट कांड का आरोपी रह चुका है। पुलिस का कहना है कि गोलीबारी में उसे पीठ में चार से पांच गोलीयां लगी हैं। सीसीटीवी कैमरे से मिली फुटेज के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news