Monday, September 16, 2024

बिहार: कृष्ण जन्मोत्सव के बाद प्रतिमा विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी, 4 गिरफ्तार

पटना। सासाराम में श्री कृष्ण जन्मोत्सव के बाद उपद्रवियों ने विसर्जन यात्रा पर पत्थरबाजी की। सूचना मिलते ही नगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे युवकों को खदेड़ा।

पूरे इलाके पुलिस बल की तैनाती

सासाराम जिले में शनिवार की शाम श्री कृष्ण जन्मोत्सव के बाद प्रतिमा विसर्जन के लिए यात्रा निकाली गई थी। यह यात्रा गोला बाजार से होते हुए मोची टोला के पास पहुंची थी तभी कुछ उपद्रवियों ने लोगों पर पत्थरबाजी करना शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा-मारपीट कर रहे युवकों को खदेड़ दिया। इस घटना के बाद पूरे इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। वहीं पुलिस ने मामले पर कार्रवाई करते हुए चार युवकों को गिरफ्तार किया है और 10 अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है।

बिना अनुमति डीजे बजाने पर कार्रवाई

रोहतास के एसपी विनीत कुमार ने बताया कि बिना अनुमति के डीजे बजाने पर भी कार्रवाई की गई है। साथ ही ये भी जांच की जा रही है कि किस परिस्थिति में अनुमति नहीं मिलने के बावजूद डीजे बजाया गया था। बता दें कि जन्माष्टमी से पहले ही जिला प्रशासन द्वारा शांति समिति की बैठक की गई थी जिसमें डीजे बजाने पर रोक लगाया गया था साथ ही निर्देश दिया गया था कि किसी भी हाल में डीजे नहीं बजाना है, लेकिन फिर भी ऐसा किया गया। गिरफ्तार किए गए चार लोगों में गाड़ी और साउंड लाइट का मालिक रवि कुमार, गाड़ी चालक मंगल कुमार और गौतम कुमार शामिल हैं। वहीं पुलिस पत्थरबाजी करने वालों की खोज कर रही है।

रामनवमी यात्रा के बाद भड़की हिंसा

बता दें कि इसी साल 30 मार्च को रामनवमी यात्रा के बाद सासाराम में हिंसा भड़की थी। इसमें गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। यहीं नहीं उपद्रवियों ने कई घरों को भी जला दिया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news