Thursday, September 19, 2024

बिहार: औरंगाबाद में ASP पर भड़के पूर्व राज्यपाल , कहा- आपको सबसे मिलना पड़ेगा

पटना। पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार एएसपी से कानून-व्यवस्था को लेकर बात करना चाहते थे, लेकिन रिंग होने के बाद एएसपी ने फोन नहीं उठाया। ऑफिस का भी फोन नहीं उठने पर पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार नाराज़ हो गए और सीधे एएसपी के घर पहुंच गए।

बढ़ती चोरी की घटनाओं पर चिंतित हैं लोग

प्रदेश के औरंगाबाद में सोमवार को पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार और एएसपी स्वीटी सहरावत के बीच नोंकझोक हो गई। पूर्व राज्यपाल कानून-व्यवस्था को लेकर एएसपी से बात करना चाहते थे, लेकिन वह फोन नहीं उठा रही थी। ऑफिस का भी फोन नहीं उठने पर पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार सीधे एएसपी के घर पहुंच गए। दरअसल, सोमवार को कई मोहल्लों में हुई चोरी की घटनाओं का खुलासा न होने और पुलिस के व्यवहार एवं उनकी ढीली कार्यशैली से तंग आए लोगों ने पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार के आवास पर जाकर अपनी समस्या बताई। साथ ही चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस पदाधिकारी से बात करने का निवेदन किया। लोगों की समस्या सुनकर पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार ने अपने पीए योगेंद्र बाबू को सदर एएसपी स्वीटी सहरावत को फोन मिलाने के लिए कहा लेकिन फोन दो बार रिंग होने के बाद एएसपी ने फोन नहीं उठाया। जिसके बाद फिर पूर्व राज्यपाल ने खुद अपने मोबाइल से एसडीपीओ को कॉल लगाया, लेकिन रिंग होने के बाद एएसपी ने उसे भी काट दिया।

पैदल ही एएसपी के आवास पहुंचे

फोन द्वारा संपर्क न हो पाने पर अंत में पूर्व राज्यपाल पैदल ही एएसपी के आवास पहुंच गये। जहां उन्हें यह कह कर मना कर दिया गया की मैडम आवास पर किसी से नहीं मिलती इसलिए कार्यालय जाइए तो बेहतर होगा। एसडीपीओ के गार्ड का जवाब सुनकर पूर्व राज्यपाल बहुत नाराज़ हो गए और वहीं आवास के बाहर खड़े रहे। जब औरंगाबाद के डीडीसी अभ्येंद्र मोहन सिंह ने यह देखा तो वो वहां पहुंचे और निखिल कुमार से अपने आवास पर चलकर बैठने का आग्रह किया लेकिन पूर्व राज्यपाल इतने गुस्से में थे कि वह एएसपी के आवास के बाहर ही खड़े रहे। आखिरकार एएसपी बाहर आई और पूर्व राज्यपाल से बातचीत की।

पूर्व राज्यपाल ने एएसपी को फटकार लगाई

बाहर आकर एएसपी ने कहा कि वह आवास पर किसी से नहीं मिलती हैं। तब पूर्व राज्यपाल ने उन्हें फटकार लगाते हुए कहा क्यों नहीं मिलेंगी आप? आपको सबसे मिलना है। वहीं पूर्व राज्यपाल ने एएसपी को पुलिस मैन्युअल की याद भी दिलाई। पूर्व राज्यपाल ने शहर में बढ़ रही चोरी की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर दिया। पूर्व राज्यपाल ने कहा कि, पुलिस की गश्ती रात में कहीं भी नहीं दिखाई देती है। आप लोग क्या पेट्रोलिंग करती हैं? वहीं एएसपी के किसी भी जवाब पर पूर्व राज्यपाल संतुष्ट होते हुए नहीं दिखाई दिए। उन्होंने उनके साथ हुए बर्ताव पर दुख प्रकट किया साथ ही साथ उन्हें पुलिस के रूल्स और रेगुलेशन का भी पाठ पढ़ाया। एएसपी द्वारा पूर्व राज्यपाल के साथ किए गए इस बर्ताव की शहर में चर्चा हो रही है। यहीं नहीं इस घटना का वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है।

एएसपी ने दी सफाई

पूर्व राज्यपाल से बातचीत के बाद एएसपी ने बताया कि फोन काटने और प्रोटोकॉल उल्लंघन करने की बातें बेबुनियादी हैं। उन्होंने कहा की पूर्व राज्यपाल अचानक उनके आवास पर पहुंचे थे। 2022 में भी चोरी की घटना पर उनसे चर्चा हुई थी। उन्हें आश्वस्त भी किया गया था की पुलिस अपना काम कर रही है और अपराधियों पर उनकी नज़र है। एएसपी ने बताया कि पूर्व राज्यपाल के पीए द्वारा उन्हें फोन किया गया था लेकिन नेटवर्क सही नहीं हो पाने की वजह से उनसे बात नहीं हो पाई थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news