Thursday, September 19, 2024

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोले संतोष सुमन, कहा झुंड बनाकर कोई शेर का शिकार नहीं करता

पटना। हिंदुस्तानी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री संतोष सुमन ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री के लिए सिर्फ एक ही नाम है नरेंद्र मोदी। उन्होंने ‘इंडिया’ गठबंधन को पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘फ्रैक्चर माइंडेड’ वाले लोगों का झुंड है. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत भी की।

‘फ्रैक्चर माइंडेड’ वाले लोग

पिछले कई दिनों से लगातार एनडीए के नेता इंडिया’ गठबंधन पर हमला बोलते नज़र आ रहे हैं। कई बड़े नेताओं के बाद अब जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री संतोष कुमार सुमन भी सोमवार को मीडिया से बात की। उन्होंने कहा है कि एक व्यक्ति से लड़ने के लिए ‘फ्रैक्चर माइंडेड’ वाले लोग झुंड बनाए हैं। इन्हें तो डर सता रहा है। संतोष सुमन ने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन को चुनौती के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। खासकर ‘इंडिया’ में वही लोग एक साथ आए हैं जिन्होंने कभी कांग्रेस के खिलाफ जाकर और कांग्रेस से टूट कर पार्टी बनाई थी। उन्होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि कैसे यह लोग कांग्रेस के अंब्रेला के भीतर फिट हो रहे हैं।

प्रधानमंत्री का डर है इसलिए इकट्ठा

हिंदुस्तानी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार ने ‘इंडिया’ गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि ये सब लोग इसलिए इकट्ठा हुए हैं कि इन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डर है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह डर इसलिए है कि अगर नरेंद्र मोदी को नहीं हटाया गया तो हो सकता है कि इन लोगों ने जो भ्रष्टाचार और गलत काम किया है उसके लिए इन्हें पकड़ा जाए। अगर ये पकड़े जाएंगे तो सजा होगी। इस डर से इन लोगों ने एक झुंड बना लिया है, लेकिन झुंड बनाकर शेर का शिकार नहीं किया जाता है। पूर्व मंत्री संतोष सुमन ने ये भी कहा है कि देश में प्रधानमंत्री के लिए सिर्फ एक ही नाम है नरेंद्र मोदी। आने वाले समय में वही प्रधानमंत्री रहेंगे। देश में 26-28 प्रधानमंत्री नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन में कोई भी प्रधानमंत्री बनने के लायक नेता नहीं है। प्रधानमंत्री के लिए सिर्फ एक ही नाम है नरेंद्र मोदी जिनको जनता का आशीर्वाद प्राप्त है। संतोष कुमार ने आगे कहा कि देश ही नहीं विदेशों में भी प्रधानमंत्री की अलग पहचान है। कुछ दिन पहले अमेरिका ने एक सर्वे कराया था जिसमें लगभग 80% लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पसंद करते हैं, इसलिए उनकी कोई तुलना नहीं है।

उदयनिधि स्टालिन के बयान पर बोले

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और राज्य मंत्री उदयनिधि ने पिछले दिनों सनातन धर्म को खत्म करने की बात कही थी। जिस पर संतोष सुमन ने कहा कि यह लोग नीच मानसिकता के हैं। लोगों को सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए। जो जिस धर्म से आता है उसे उस धर्म को मानना चाहिए, लेकिन किसी अन्य के धर्म के खिलाफ बोलना पूरी तरह अनुचित है। संतोष सुमन ने जेडीयू विधायक गोपाल मंडल के लालू प्रसाद यादव को सठियाने वाले बयान पर कहा कि हम लालू यादव का सम्मान करते हैं। गोपाल मंडल को इस तरह के बयानों से दूर रहना चाहिए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news