Friday, September 20, 2024

‘इंडिया’ गठबंधन पर बीजेपी हमलावर, नीतीश कुमार के संयोजक नहीं बनाए जाने पर सुशील मोदी ने कसा तंज

पटना। विपक्षी दलों की मुंबई बैठक के बाद अब बीजेपी ‘इंडिया’ गठबंधन पर भी लगातार हमलावर है। पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जिस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 80 प्रतिशत लोग पसंद करते हैं और जिनके नेतृत्व में भारत विश्व की पांचवीं अर्थव्यवथा बन कर जी20 की अगुवाई कर रहा है, उन्हें अपदस्थ कर देश को राजनीतिक अस्थिरता के हवाले करने के सिवा विपक्षी दलों के पास कोई सकारात्मक मुद्दा नहीं है। मुंबई बैठक में विपक्ष न ही एक लोगो पर सहमति बना पाया, न ही नीतीश कुमार संयोजक बन पाए। उन्होंने कहा कि एकजुटता की मुहिम ‘नौ दिन चले अढाई कोस’ का मुहावरा चरितार्थ कर रही है। बता दें कि सुशील मोदी ने शुक्रवार को भी नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा था कि घमंडिया गठबंधन में जब कोई नीतीश कुमार को संयोजक बनाने की बात भी नहीं कर रहा है, तब तो वो प्रधानमंत्री बनने का सपना भूल ही जाएं।

नरेटी पकड़ने वाली बात पर बोले सुशील मोदी

सुशील कुमार मोदी ने ‘इंडिया’ पर बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस, आरजेडी, जेडीयू समेत जो भी दल साथ खड़े होने की कोशिश में पटना से मुंबई तक हाई प्रोफाइल बैठकें कर रहे हैं, वे सब अपने-अपने भ्रष्ट और वंशवादी कुनबे को बचाने के लिए व्याकुल हैं, लेकिन बातें वो संविधान और लोकतंत्र को बचाने की करते हैं। वे केवल इसलिए एक लोकप्रिय प्रधानमंत्री को ‘नरेटी पकड़ कर’ गद्दी से उतारना चाहते हैं कि वह शख्स एक तरफ कालेधन, बेनामी संपत्ति और राजनीतिक लोगों के भ्रष्टाचार पर लगातार चोट कर रहा है। शुक्रवार को भी सुशील मोदी ने अपने बयान में यह बात कही थी की देश के 80 फीसदी लोग वर्तमान प्रधानमंत्री को पसंद कर रहे हैं।

कैसे जब्त हो गई लालू परिवार की 100 करोड़ की सम्पत्ति

बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन, 50 करोड़ गरीबों को जनधन खाता, 15 करोड़ गरीब महिलाओं को उज्ज्वला गैस योजना जैसे लाभ देकर उनकी गरीबी दूर कर रहे हैं। विपक्ष से ये नहीं देखा जा रहा है कि लालू परिवार की 100 करोड़ की सम्पत्ति कैसे जब्त हो गई ? और तीन करोड़ गरीबों को पक्के मकान कैसे मिल गए हैं? इससे इनकी छाती फट रही है। बता दें कि ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक में समन्वय समिति का गठन किया गया है। इसमें 14 नेताओं को शामिल किया गया। इसमें बिहार के दो दिग्गज नेता ललन सिंह और तेजस्वी यादव को रखा गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news