Friday, September 20, 2024

मुंबई बैठक के बाद बोले नीतीश कुमार, केंद्र सरकार का हारना पक्का

पटना। मुंबई में आज इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस यानी ‘इंडिया’ गठबंधन के 28 विपक्षी दलों के नेताओं की मीटिंग संपन्न हो गई है। इस बैठक में लोकसभा चुनावों में एनडीए से मुकाबला करने की अपनी योजनाओं को तेज करने का फैसला किया गया। मुंबई के ग्रैंड हयात होटल में बैठक के बाद नेताओं की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंसिंग और संबोधन हुआ। मुंबई में ‘इंडिया’ गठबंधन की तीसरी बैठक में बिहार के मुख्यंमत्री नीतीश कुमार ने यह दावा किया है कि इस बार वर्तमान केंद्र सरकार का हारना पक्का है। सीएम नीतीश ने केंद्र सरकार पर देश का इतिहास बदलने और काम से अधिक प्रचार करने का आरोप भी लगाया।

काम कम और प्रचार ज़्यादा

बिहार के मुख्यंमत्री नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार काम कम करती है, लेकिन उनके बारे में छपता ज्यादा है। यहीं नहीं उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार इस देश के इतिहास को बदलना चाहती है और हम इतिहास को बदलने नहीं देंगे। वो हारेंगे, वो जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज देखिए, बिना काम किए उनकी तारीफ हो रही है। वे जगह-जगह जाकर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। हम लोग सब मिलकर देश के इतिहास को नहीं बदलने देंगे। सब मिलकर रहेंगे, अपना देश है और पूरी मजबूती के साथ रहेगा। समाज के हर तबके का उत्थान होगा। नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि यह लोग चाहते हैं कि देश में हिंदू-मुस्लिम हो जाए। लेकिन हम सब एकजुट होकर, सबके साथ मिलकर के अच्छा काम कर रहे हैं। हमें सबको लेकर के आगे बढ़ाना है।

वर्तमान सरकार का मीडिया पर कब्जा

नीतीश कुमार ने मीडियाकर्मियों की ओर भी इंगित करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने मीडिया पर कब्जा कर लिया है। दूसरे राज्यों में कितना काम हुआ है, ये नहीं दिखाया जाता है। ये काम कम करते हैं और ज्यादा छपता रहता है। नीतीश कुमार ने मीडियाकर्मियों से कहा कि अब आप लोगों पर कब्जा है। जब एक बार उनसे मुक्ति मिलेगी तो आप सभी प्रेस वाले आज़ाद हो जाएंगे , इसके बाद आपको जो उचित लगेगा लिखिएगा।

इंडिया अलायंस में इंटरनल बात पूरी

नीतीश कुमार ने इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस के बारे में बताते हुए कहा कि सब लोगों को अपना-अपना अधिकार था, लेकिन जब इतना ज्यादा हम कोशिश करते रहे कि मिल जाइए, तो सब लोगों ने इसे समझा और सब एक हैं। अब तेजी से हम लोग अभी से काम शुरू कर देंगे। कोई ठिकाना नहीं है कि चुनाव समय के पहले भी हो सकता है, इसलिए हम लोगों को भी अलर्ट रहना पड़ेगा। अब हम लोगों की इंटरनल बात पूरी हैं और कई लोगों को अब जिम्मेदारी दे दी गई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news