Friday, September 20, 2024

कोसी नदी उफान पर, मुसीबत में पड़ा बिहार

पटना। उत्तर बिहार में बीते कई दिनों हो रही रही लगातार बारिश के कारण कोसी इलाके में मुश्किलें बढ़ गई हैं. कोसी बैराज से पानी छोड़े जाने के कारण कई इलाके जलमग्न हो गए हैं.

आज का मौसम

कोसी बैराज में पानी छोड़े जाने के बाद कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया है. जिसकी वजह से लोगों को खाने-पीने की भी परेशानी हो रही है. ग्रामीण सरकारी मदद नहीं मिलने से नाराज हैं और अपने घरों में कैद हो गए हैं. उत्तर बिहार में पिछले एक हफ्ते से लगातार बारिश हो रही है और नेपाल के कोसी बैराज से छोड़े गए पानी के कारण एक बार फिर कोसी नदी उफान पर है. नेपाल के तराई क्षेत्र में मूसलाधार बारिश के कारण बराज से छोड़े गए 4 लाख क्यूसेक से भी ज्यादा पानी की वजह से सहरसा जिले के दर्जनों गांव पूरी तरीके से जलमग्न हो चुके हैं. इसी कड़ी में लोगों को बाढ़ के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

प्रशासन से मदद नहीं मिलने पर लोग नाराज

बाढ़ को लेकर प्रशासन की उदासीनता के कारण भी लोगों के अंदर काफी नाराजगी देखने को मिली है. जानकारी के अनुसार गांव के लोगों को आवागमन के लिए सरकारी नव की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई ही जिसके कारण उन लोगों को निजी नाव का सहारा लेना पड़ रहा है. जिसको लेकर भी लोगों ने अपनी मुश्किलें बताई। वहीं प्रशासन की ओर से भी कोई व्यवस्था नहीं की गई है. इस गांव के बीचों -बीच स्थित बजरंगबली का मंदिर चारों तरफ से पानी से भर चुका है और मंदिर तक जाने वाली सड़क पर भी 5 से 6 फुट पानी भर गया है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news