Monday, September 23, 2024

अटल पार्क का नाम बदलकर रख दिया कोकोनट, लालू के लाल तेज प्रताप पर गर्म हुई बीजेपी

पटना। बिहार में अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदलकर कोकोनट पार्क रख दिया गया है। इसे लेकर बिहार में सियासी बवाल देखने को मिल रहा है। दरअसल वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने पटना में कई जगहों पर पार्क का उद्घाटन किया है। इसी कड़ी में उन्होंने कंकड़बाग स्थित अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदलकर कोकोनट पार्क रख दिया।

जानिए तेज प्रताप ने क्या कहा

मंत्री तेज प्रताप यादव ने इस मामले में कहा है कि उस पार्क का नाम पहले से ही कोकोनट पार्क है। भाजपा के लोग बिना बात का मुद्दा बना देते हैं। मीडिया के द्वारा अफवाह फैलाया गया है। दरअसल पटना के कंकड़बाग में मौजूद जिस कोकोनट पार्क का तेज प्रताप यादव ने उद्घाटन किया उसका नाम सोमवार से पहले उसका नाम अटल विहारी वाजपेयी पार्क था। इसे भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया था।

सम्राट चौधरी ने साधा निशाना

तेजप्रताप यादव ने इस मामले में कहा है कि 2018 में भाजपा के लोगों ने उस पार्क में अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से बोर्ड लगा दिया। इधर बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदले जाने पर बयान दिया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार का पोल खुल गया है। अटल बिहारी वाजपेयी जी का बिहार में सम्मान नहीं है।

बीजेपी ने उठाया सवाल

वहीं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि कल नीतीश कुमार का भी नाम बदल देंगे तेजस्वी यादव। अटल पार्क के नाम बदलने पर केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि बिहार सरकार अपराध का काम कर रही है। यह काफी आपत्तिजनक है और इसका जवाब जनता देगी। नित्यांनद राय ने आगे कहा कि अभी हमको मालूम चला कि भारत रत्न पूजनीय अटल बिहारी वाजपेयी जी के नाम पर बिहार की राजधानी पटना के कंकड़बाग में एक पार्क बना हुआ है। वहां उनकी मूर्ति लगी हुई है। सरकार के द्वारा घोषित नाम को आज तेज प्रताप यादव ने बदलकर कोकोनट पार्क कर दिया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news