Thursday, September 19, 2024

दिल्ली पहुंचकर सीएम नीतीश ने पूर्व पीएम वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि, कहा- अटल जी के लिए आया हूं

पटना। राजधानी पटना और बेंगलुरु के बाद विपक्षी एकता की तीसरी बैठक 31 अगस्त और एक सितंबर को मुंबई में होने वाली है। इसे लेकर तैयारियां जोरों पर है। इसी बीच सीएम नीतीश कुमार आज यानी बुधवार को दिल्ली पहुंचे। यहां उन्होंने भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद मीडिया से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि जब उनका अंतिम संस्कार हुआ तब हम यहां पर मौजूद थे। बीच में कोरोना आ गया, जिसके बाद आज जाकर मुझे मौका मिला है तो यहां आया हूं।

अटल जी से बहुत ज्यादा प्रेम

सीएम नीतीश कुमार ने आगे कहा कि हम लोग पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी से बहुत ज्यादा प्रेम करते थे। उनकी इतनी इज्जत करते थे। उन्हें कभी भूल नहीं सकते। उन्होंने किस तरह का काम मुझे दिया और मैंने किस तरह से किया ये सब नहीं भूल सकते। जब मैं पहली बार बिहार का सीएम बना था तो शपथ ग्रहण में वो भी आये थे। इसके बाद जब उनकी तबियत ख़राब हुई तो हम लोग उनसे मिलने जाते थे।

अटल मंत्रिमंडल में संभाल चुके हैं अहम पद

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्व.अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में रेल और कृषि विभाग जैसे अहम पद संभाल चुके हैं। उसी समय में बीजेपी और जदयू का गठबंधन हुआ था। NDA से अलग होने के बाद भी नीतीश कुमार अटल बिहारी वाजपेयी की तारीफ करते हैं, उनके प्रति अपना प्रेम और सम्मान जाहिर करते हैं।

अरविंद केजरीवाल से करेंगे मुलाकत

इधर, नीतीश कुमार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर मुलाकात करेंगे। आज केजरीवाल का जन्मदिन है ऐसे में सीएम नीतीश मिलकर उन्हें बधाई देंगे। मुंबई में होने जा रही INDIA की बैठक से पहले यह मुलाकात बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इसे लेकर सियासी हलचल तेज दिखाई दे रही है। वहीं अरविंद केजरीवाल के अलावा सीएम नीतीश कुमार कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश द्वारा मोदी सरनेम मामले में राहत मिलने के बाद राहुल गांधी और नीतीश कुमार पहली बार मिलेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news