Monday, September 23, 2024

सीएम नीतीश के नाम पर बना रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा ध्वजारोहण करने वाले बिहार के पहले CM बने

पटना। आज पूरा भारत धूमधाम से 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने पटना के गांधी मैदान में लगातार 17वीं बार झंडा फहराया। सीएम नीतीश कुमार ने आज रिकॉर्ड बनाया है। उनसे पहले सबसे अधिक बार झंडा फहराने का आरोप सूबे के प्रथम प्रधानमंत्री श्रीकृष्ण सिंह के नाम था। बिहार केसरी श्रीकृष्ण सिंह ने 14 बार गांधी मैदान में ध्वजारोहण किया था। श्रीबाबू और नीतीश कुमार के बाद इस कड़ी में अगला नाम राबड़ी देवी का आता है, जो 8 बार झंडा फहरा चुकी हैं जबकि लालू यादव 7 बार तिरंगा फहरा चुके हैं।

सीएम ने की ये अपील

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्यवासियों को शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने इस दौरान राज्य एवं देशवासियों से अपील की है कि वो आपसी प्रेम एवं भाईचारा बनाये रखे। सीएम ने कहा कि देश की आजादी को अक्षुण्ण रखने के लिए आज हम ये संकल्प लें कि अपनी एकता और अखंडता बनाये रखेंगे। देश को प्रगति, समृद्धि एवं विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचाने का काम करेंगे।

निकली कई झांकियां

बता दें कि झंडात्तोलन कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार समेत बार सरकार के कई नेता एवं मंत्री उपस्थित रहे। इसके अलावा बिहार के डीजीपी आरएस भट्टी भी मौजूद रहे। दरअसल स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर गांधी मैदान में कई कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। कई झांकियां निकाली गयी है। इनमे से अधिकतर झांकियां ऐसी है जो बिहार सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को प्रदर्शित कर रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news